कौन है उभरते हुए चतुर ऑलराउंडर…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शायद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीज़न के 64वें मैच को एक और मैच के रूप में भूलना चाहेगा जो उनके पक्ष में नहीं गया, लेकिन यह निश्चित रूप से उनके उभरते ऑलराउंडर की याद में बना रहेगा। अरशद खान बहुत लंबे समय तक। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने तेज प्रहारों से दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी आक्रमण को आश्चर्यचकित कर दिया और 14 मई को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में प्रतियोगिता देखने के लिए एकत्र हुई भीड़ पर अमिट छाप छोड़ी।

लखनऊ के 101/5 रन पर सिमटने के बाद 12वें ओवर में अरशद बल्लेबाजी करने आए। जब जीत लगभग नजर नहीं आ रही थी, तब अरशद खान ने चेहरा बचाने वाली पारी खेलकर लखनऊ सुपर जायंट्स को कुल स्कोर के करीब पहुंचने में मदद की। अरशद ने 33 गेंदों में 58 रन की पारी के दौरान तीन चौके और पांच छक्के लगाए और अंत तक नाबाद रहे। उनकी पारी 175.75 के स्ट्राइक रेट से आई और दिल्ली के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। अरशद की पारी ने लखनऊ को प्लेऑफ की दौड़ में गणितीय रूप से जीवित रखा है और यह साबित कर दिया है कि इस युवा खिलाड़ी में बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी क्षमता के अलावा और भी बहुत कुछ है।

अरशद खान मध्य प्रदेश के सिवनी के गोपालगंज के रहने वाले हैं। वह घरेलू सर्किट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं। अरशद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। 1997 में जन्मे खिलाड़ी बहुत कच्चे हैं और उन्होंने अभी तक मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। उन्होंने अपने छोटे से करियर में आठ लिस्ट-ए गेम और 12 टी20 मैच खेले हैं।

विशेष रूप से, अरशद अपने पहले आईपीएल सीज़न (2023) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेले। उन्होंने एमआई के लिए छह मैचों में पांच विकेट हासिल किए और बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल 2024 की नीलामी में अरशद की सेवाएं हासिल करने के लिए 20 लाख रुपये का भुगतान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *