ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी मे चिमनी का टावर खुलने मजदूर की मौत

Spread the love

बहरागोड़ा (संवाददाता ):- बहरागोड़ा प्रखंड अंतर्गत गहलामुड़ा में ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी मे चिमनी का टावर खुलने के दौरान चैनल गिर जाने से एक मजदूर की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है. जिसे तत्काल उसके अन्य मौजूद साथियों ने बहरागोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने से चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर बरसोल पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रही है.

घटना के अनुसार ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी ने यूनिक कंस्ट्रक्शन के द्वारा चिमनी का फिटिंग किया जा रहा है चिमनी फिटिंग होने के बाद चिमनी के समीप टावर को खोल कर चैनल को नीचे गिराया जा रहा था इस दरम्यान नीचे से गिरे हुए चैनल को उठा कर दूसरे जगह हटाने वाले मजदूर अमर ध्रुव (19) के ऊपर चैनल गिर जाने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

बताया गया कि ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के अंदर बिना सुरक्षा के दृष्टिकोण से किस प्रकार से मजदूरों से काम कराया जा रहा है इसकी पूरी पोल घटना से खुल चुकी है. इस ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के अंदर फैक्ट्री का बैठने का काम चल रही है बड़े-बड़े चैनल बड़े-बड़े एंगल से काम किया जा रहा है बल्कि न तो सेफ्टी बेल्ट की व्यवहार किया जाता है ना ही सर में हेलमेट का व्यवहार किया जाता है सुरक्षा के दृष्टिकोण से किसी प्रकार की कोई मानक का उपयोग नहीं करने के कारण इस प्रकार की दुर्घटना घटी है. इसकी सारी जिम्मेवारी ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी की है.

इस संबंध में ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के यूनिट हेड अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह कार्य कॉन्ट्रैक्ट पर यूनिक कंस्ट्रक्शन के द्वारा कराया जा रहा था ,चिमनी लगाने के बाद टावर को खुलने के दरम्यान चैनल गिर जाने से मजदूर अमर ध्रुव की मृत्यु हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *