पहलवान बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलिंपिक  में कांस्य पदक किया अपने नाम, प्रधानमन्त्री ने कहाँ हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा.

Spread the love

टोक्यो ओलिंपिक : भारतीय कुश्ती के लिए एक विशेष क्षण, पहलवान बजरंग पूनिया 65 किग्रा भार वर्ग में कजाकस्तान के पहलवान नियाजबेकोव दौलत को 8-0 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ भारत की झोली में छठा पदक आ गया. इस पदक के साथ ही भारत ने लंदन ओलंपिक की बराबरी की.

वहीं, अगर मैच की बात करें तो पहले दौर में बजरंग ने शानदार शुरुआत की और कजाकस्तानी पहलवान नियाजबेकोव पर 1-0 की बढ़त बनाई. बजरंग ने फिर एक अंक के बढ़त के साथ स्कोर को 2-0 कर कर दिया. बजरंग ने पहले दौर में 2-0 से आगे रहे. वही, दूसरे दौर में भी पूनिया ने शानदार शुरुआत और लगातार चार अंक हालिस किया. इसी के साथ बजरंग ने कजाकस्तानी पहलवान नियाजबेकोव पर 6-0 की बढ़त बना ली. फिर बजरंग ने दो अंक हासिल कर 8-0 की बढ़त बना ली और मैच के साथ साथ ब्रॉन्ड मेडल भी अपने नामकर लिया. बता दें कि बजरंग ने 65 किग्रा भार वर्ग में ईरान के मुर्तजा चेका घियासी को 2-1 से पटखनी देकर कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. इससे पहले बजरंग ने किर्गीस्तान के अर्नाजार अकमातालिएव को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया,  टोक्यो ओलिंपिक  से सुखद समाचार बजरंग ने शानदार ढंग से ने लड़ा. आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व महसूस कर रहा है और खुश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *