सामुदायिक भवन सरायकेला में युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

Spread the love

सरायकेला-खरसावां: नेहरू युवा केन्द्र सरायकेला, युवा कार्यक्रम एवम खेल मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से सामुदायिक भवन सदर में तीन दिवसीय आवासीय , 40 युवाओं का युवा नेतृत्व एवम सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ जिला युवा पदाधिकारी  क्षितिज कुमार एवं सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी शोभा उपाध्याय ने स्वामी विवेकानंद जी के तैलिय चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया।

इस दौरान शोभा उपाध्याय ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के युवा कल का भविष्य है ,उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा संचालित कार्यक्रम युवाओ को देशहित में कार्य करने तथा सहयोगात्मक भाव के लिए प्रेरित करता है यह बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि जब देश के युवाओ को एक दिशा जरूरत है और उस दिशा को नेहरू युवा केन्द्र प्रदान कर रहा है।

इस अवसर पर साधनसेवी के रूप में दिग्विजय भारत जी उपस्थित रहे। जिला युवा अधिकारी श्री क्षितिज ने जिले भर से प्रशिक्षण के लिए आए युवाओं का स्वागत करते हुए कहा कि नेहरू युवा केन्द्र युवाओ के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव प्रयासरत रहा है ताकि देश की जो एक बहुत बड़ी सम्पति है उसका इस्तेमाल देश हित मे हो सके। इस अवसर शिविर में प्रथम सत्र में क्षितिज ने राष्ट्रीय निर्माण और राष्ट्रवाद के बारे में युवाओ के साथ विचार सांझा किये और दूसरे सत्र में  दिग्विजय भारत ने समाज और सामुदायिक विकास एवं शिक्षा से सम्बंधित युवाओ के साथ विचार सांझा किये।

इस शिविर में लेखा एवं कार्यक्रम सहायक  रामचंद्र राव ,जिले के विभिन्न प्रखंडों से प्रशिक्षण में भाग लेने आए 40 युवा एवं युवतियां ,राष्ट्रीय स्वयंसेवकगण कीर्ति कुमार, गूंजा कुमारी,रिंकी कोड़ा,अभिषेक कुमार, ललन पांडेय, मुकेश कुमार इत्यादि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *