जमशेदपुर एफसी ने नोंगदंबा सिंह नाओरेम और थोंगखोसीम हाओकिप की प्रतिभाशाली मणिपुरी जोड़ी को अपनी टीम में किया शामिल

Spread the love

जमशेदपुर: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के नए सीजन की शुरुआत से पहले जमशेदपुर एफसी ने नोंगदंबा नाओरेम सिंह और थोंगखोसियेम हाओकिप के साथ करार कर अपनी टीम की ताकत बढ़ा दी है. सेम्बोई के नाम से जाने जाने वाले हाओकिप मुख्य रूप से फॉरवर्ड के रूप में खेलते हैं और आईएसएल में ईस्ट बंगाल में हाल ही में खेलने के बाद क्लब में शामिल हुए हैं, जहां उन्होंने क्लब के लिए नियमित रूप से प्रदर्शन किया था. हाओकिप के साथ एक साल का करार किया गया है और हाल ही में प्री-सीजन फ्रेंडली मैचों में उन्होंने प्रभावित किया है, जहां उन्होंने मेन ऑफ स्टील के लिए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ गोल किया था.

30 वर्षीय खिलाड़ी अपने आप में एक आईएसएल के अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिसने कई सीजन खेले हैं और इस टूर्नामेंट में 62 मैच खेलने का मौका मिला है और इस अवधि के दौरान नौ गोल किए और दो असिस्ट की. मणिपुरी फॉरवर्ड ने बेंगलुरु एफसी के साथ हीरो आईएसएल ट्रॉफी भी जीती और उसी टीम के लिए खेलते हुए हीरो सुपर कप भी जीता.

हाल के सीजन में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद क्लब ने नोंगदंबा सिंह नाओरेम के साथ तीन साल का करार भी पूरा कर लिया है. विंगर ने फीफा U17 विश्व कप के दौरान भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और केरल ब्लास्टर्स, मिनर्वा पंजाब, मोहन बागान और एफसी गोवा जैसे क्लबों के साथ खेल चुके हैं.

23 वर्षीय खिलाड़ी पहले ही आई-लीग जीत चुके हैं और 2023 में मोहन बागान सुपर जाइंट की डूरंड कप विजेता टीम का भी हिस्सा रहे थे. मणिपुर के मूल निवासी में कई अटैकिंग स्किल हैं जो उन्हें जमशेदपुर एफसी के लिए एक बहुमूल्य खिलाड़ी बना सकता है. जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच स्कॉट कूपर ने कहा, “नोंगडंबा हमारे पास बहुत सारी प्रतिभा लेकर आते हैं.”

“हमारा मानना ​​है कि वह भविष्य के ऐसे खिलाड़ी हैं जिसके पास गति, ताकत, क्षमता और शानदार रवैया है. मुझे लगता है कि पहले दुर्भग्यशाली रहने के बाद अब उनके लिए चमकने का समय आ गया है. हमें लगता है कि वह खुद को विकसित कर सकते हैं और खुद को उच्च स्तर पर ले जा सकता है.” कूपर ने आगे कहा, “हाओकिप एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमारी टीम में लिए बहुत कुछ जोड़ सकते हैं.”

“वह एक बहुत ही मजबूत और अनुभवी स्ट्राइकर हैं जिसने आईएसएल में कई सीजन बिताए हैं और वह अपना अनुभव टीम में लाएंगे. नोंगडाम्बा और हाओकिप के क्लब में एक साथ खेलने की उम्मीद से फैंस उत्साहित हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *