मानगो नगर निगम- कार्यपालक पदाधिकारी ने साफ सफाई कार्य संबंधी शिकायतों का निष्पादन 24 घंटे के भीतर करने के जारी किया निर्देश , नगर निगम के कई क्षेत्रों में नाली साफ सफाई का कार्य कराया गया

Spread the love

जमशेदपुर :- कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक सहाय ने मानगो नगर निगम अंतर्गत साफ सफाई से संबंधित आने वाले शिकायतों का निष्पादन 24 घंटे के भीतर करने का निर्देश जारी किया है। नगर निगम क्षेत्र में आज नाली साफ सफाई का कार्य उलीडीह, शर्मा लाइन, कालिका नगर एवं अन्य क्षेत्रों में कराया गया, नाली सफाई के उपरांत ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव कराया गया ।
कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा बरसात में नाली जाम नहीं हो एवं इससे नगर निगमवासी को परेशानी नहीं हो इसे सुनिश्चित करें। पूरे नगर निगम क्षेत्र में सभी नाली का साफ सफाई का कार्य समय से पूर्ण किया जाए
क्योंकि इसके लिए अलग से संवेदक नियुक्त किए गए हैं जिन की जिम्मेवारी है कि वह समय से नाली के साफ सफाई का कार्य पूर्ण करें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही डिमना रोड, ओल्ड पुरुलिया रोड, न्यू पुरुलिया रोड आदि क्षेत्रों में साफ सफाई के कार्य के साथ-साथ कचरा उठाव करते हुए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। कार्यपालक पदाधिकारी के निर्देशानुसार 24 घंटे के भीतर साफ सफाई कार्यों का निष्पादन नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार की निगरानी कराया जा रहा है। साफ सफाई के कार्यों में सहयोगी कार्यालय कर्मी कुमार अंशुमन एवं राजेश कुमार के द्वारा सफाई संवेदको के साथ समन्वय स्थापित कर नगर निगम क्षेत्रों में साफ सफाई कार्य को प्रतिदिन कराए जा रहे है।

साफ सफाई संबंधी कार्यों एवं कचरा उठव संबंधी कार्यों को प्राथमिकता के तौर पर कराने के लिए सफाई संवेदको को सख्त निर्देश दिए गए हैं।कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा उनके द्वारा प्रतिदिन मानगो नगर निगम क्षेत्र में क्षेत्र भ्रमण कर सफाई संबंधी कार्यों एवं कचरा उठाव कार्यों का अवलोकन लिया जाएगा । उन्होंने बताया की निरीक्षण दौरान किसी क्षेत्र में कचरा पाए जाने पर या कई दिनों तक कचरा उठाव कार्य नहीं किए जाने पर संबंधित नगर प्रबंधक एवं सफाई संवेदक पर कार्रवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *