आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नगर निगम आदित्यपुर में चलेगा गया सफाई अभियान

Spread the love

सरायकेला-खरसावां:- भारत के 75वी आजादी को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए आज आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के गम्हरिया बजार एवं आस पास के क्षेत्रो में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। उक्त अभियान में उपायुक्त श्री अरवा राजकमल, अपर नगर आयुक्त श्री गिरजा शंकर प्रसाद, मेयर आदित्यपुर समेत जिले के कई पदाधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधिगण ने भाग लेकर श्रमदान किया।

इस दौरान उपायुक्त ने बजार में दुकान लगाने सब्जी, कपड़ा, होटल मीट एवं अन्य दुकानदारों से वार्ता की तथा सभी दुकानदारों से अपने-अपने दुकान के पास सफाई का विशेष ध्यान रखने की अपील की। उपायुक्त ने गम्हरिया बजार में एकत्रित किए गए कचरा पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के पदाधिकारी को कचरे का त्वरित उठाव करने एवं बजार की साफ सफाई के मध्यजर आवश्यक दिशा निदेश दिए। उपायुक्त ने JARDCL के प्रोजेक्ट मैनेजर को रोड पर हो रहें लानी के पानी एवं बाहव को जल्द से जल्द ठीक कराने एवं मीट दुकानदारों से दुकान रोड से थोड़ा पीछे हट कर दुकान लगाने की बात कही।

उपायुक्त ने पूजा पंडाल एवं कोविड टीकाकरण केंद्र का किया निरिक्षण

इस क्रम में उपायुक्त श्री अरवा राजकमल के द्वारा सभी उपस्थित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण के साथ गम्हरिया स्थित पूजा पंडाल का निरिक्षण किया गया , उपायुक्त ने पूजा समिति सदस्यों के साथ वार्ता कर पूजा पंडाल को आकर्षित ना बनाने एवं कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करने की बात कही। उपायुक्त ने पूजा पंडाल के आस-पास साफ-सफाई एवं वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु संबंधित अधिकारी को निदेश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने ट्रेफिक इंस्पेक्टर को मैन लाइन रोड पर पार्किंग करने वाले चालकों के विरुद्ध अभियान चलाकर करवाई सुनिश्चित करने के निदेश दिए।

उपायुक्त के द्वारा पंडाल के समिप संचालित कोविड टीकाकरण केंद्र का निरिक्षण किया गया। उपायुक्त ने केंद्र पर अब तक किए गए टीकाकरण, केंद्र पर किए गए विधी व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की इसके तत्पश्चात उपायुक्त ने केंद्र पर आए लाभार्थियों से वार्ता कर उनके घर में 18 वर्ष से अधिक आयु के टिका से वंचित लाभार्थियों को जल्द से जल्द कोविड का टिका लेने हेतु अपील किया। उपायुक्त ने कोविड टिका के संबंध में उत्पन्न भ्रान्तियो की जानकारी साझा करते हुए कोविड टिकाकरण के प्रति जागरूक किया।

मौके पर उपायुक्त के साथ अपर नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला , अंचल अधिकारी राजनगर, मेयर आदित्यपुर तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *