प्रखंड विकास पदाधिकारी सोनुआ की अध्यक्षता में बच्चों का जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के संबंध में बैठक आयोजित

Spread the love

चाईबासा:- प्रखंड विकास पदाधिकारी सोनुआ की अध्यक्षता में स्कूल में अध्ययनरत बच्चों का जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, मुंडा मानकी, राजस्व कर्मचारी रियली भी०एल०ई० सहित अन्य उपस्थित रहे।

बैठक के उपरांत प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा जानकारी दिया गया कि राज्य सरकार के सकारात्मक पहल के तहत स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों का जाति प्रमाण पत्र निर्गत किया जा रहा है। जिसे हेतु सभी स्कूलों में जाती प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए फार्म का वितरण किया जा चुका है। बैठक में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक के साथ बैठक का आयोजन करेंगे तत्पश्चात प्रधानाध्यापक अध्ययनरत बच्चों के अभिभावक के साथ बैठक का आयोजन करेंगे और बच्चों के जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने से संबंधित दस्तावेज अभिभावकों से स्कूल मे जमा करने हेतु निर्देशित करेंगे। प्रखंड में 07 क्लस्टर है, जिसमें प्रत्येक क्लस्टर हेतु मानकी मुंडा, राजस्व कर्मचारी और भी०एल०ई० को टैग किया गया है। जो स्कूल में जाकर बच्चों द्वारा जमा किए गए दस्तावेज का जांच करेंगे और सही दस्तावेज को जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने हेतु ऑनलाइन करेगें

प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा मुंडा मानकी को निर्देशित किया गया कि वे अपने क्षेत्र अंतर्गत सभी बच्चों और अभिभावकों को सूचित करेंगे कि जिन का जाति प्रमाण पत्र अभी तक नहीं बना है वे जाति प्रमाण पत्र बनाने हेतु संबंधित दस्तावेज अपने-अपने स्कूल में जमा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *