जांबाज तेजतर्रार एवं कर्मठ बाबरी थाना प्रभारी वीरेंद्र कसाना ने मुठभेड़ में किये लुटेरे गिरफ्तार, समय-समय पर अपराधियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाकर भेज रहे बदमाशों को जेल

Spread the love

उत्तरप्रदेश / शामली:- कप्तान अभिषेक के कुशल मार्ग निर्देशन में बाबरी थानाप्रभारी वीरेंद्र कसाना वे उनकी टीम लगातार सफलताओं का अंबार लगाए हुए हैं और शातिर अपराधियों व लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचा रही है।विदित होगी बाबरी थानाप्रभारी वीरेंद्र कसाना एक होनहार कर्मठ जुझारू थानाप्रभारीयों में शुमार किए जाते हैं और अपराधियों पर पैनी नजर रखकर कानून व्यवस्था को चाक चौबंद करके रखते हैं।आज भी बाबरी थानाप्रभारी वीरेंद्र कसाना व उनकी टीम ने एक सराहनीय व प्रशंसनीय गुडवर्क को अंजाम देते हुए मुठभेड़ के दौरान ग्राम बन्तीखेड़ा में हुई मुठभेड लूट में वांछित 02 लुटेरे गिरफ्तार, कब्जे से घटना में प्रयुक्त अवैध हथियार बरामद।थाना बाबरी पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान ग्राम बन्तीखेडा में हुई मुठभेड में वांछित 02 अभियुक्तों को अवैध 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर एवं 01 छुरा सहित गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है । गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना बाबरी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।
विदित हो कि दिनांक 01/02.07.2022 को थाना बाबरी एवं एसओजी की टीम के साथ 03 लुटेरो से मुठभेड हुई थी, जिसमें अभियुक्त बन्टी, जोगेन्द्र उर्फ जोगी, दीपक को गिरफ्तार किया गया था । जबकि गिरफ्तार अभियुक्त रिंकू और संजीत मौके से फरार होने में कामयाब रहे थे । जिसकी गिरफ्तारी हेतु थाना बाबरी निरन्तर प्रयासरत थी । गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर अभियुक्त रिंकु व संजीत ने बताया कि साहब हम दोनो के साथ बन्टी ने मिलकर थाना ककरौली क्षेत्र के गांव ढांसरी मे दिनांक 06/07-05-22 की रात्रि मे एक मकान मे अलमारी से 03 जोडी सोने के कुन्डल तथा दूसरे मकान मे अलमारी से 03 जोडी सोने के कुन्डल चोरी कर ले गये थे । बन्टी बाहर खडा था हम दोनो घर के अनदर घूसे थे इसके अलावा जिला हापुड के थाना कपूर पुर के गांव कृपानगर उर्फ बीघेपुर से एक मकान के अन्दर से एक मोबाइल व एक जोडी कुन्डल दूसरे मकान से एक जोडी कुन्डल तीसरे मकान से एक मोबाइल फोन व चौथे मकान से एक जोडी कुन्डल व कुछ रुपये तथा गांव के पुजारी से कुछ रुपये छीन लिए थे । छीने गये मोबाइल हमने रास्ते मे खेतो मे फैक दिये थे तथा लूटे गये कुन्डलो को चलते फिरते लोगो को बेच दिया गया था एवं उनसे प्राप्त रुपयों को आपस मे बांट लिया था । जो हमसे खर्च हो गये है । अभि0 रिंकु ने बताया कि साहब दिनांक 16.07.2022 को नहर के पास गांव सोन्टा की ओर जाने वाले रास्ते पर समय करीब 05.00 बजे सुबह हमारी पुलिस से फायरिंग हो गयी थी । जिसमें मेरा भाई बन्टी मौके पर पकडा गया था । और मैं मौका देखकर भाग गया था इस तमन्चे से मैंने भी पुलिस के ऊपर फायर किया था जो आपने मुझसे बरामद किया है । आज घटना करने के लिए हम दोनो ही निकले थे कि आपने हमें पकड लिया । पकड़े गये अभियुक्तो के नाम रिंकू पुत्र नरम सिंह निवासी ग्राम योगेन्द्र नगर थाना भोपा जनपद मु0नगर व संजीत पुत्र फूल सिंह निवासी ग्राम इनामपुरा थाना मण्डावर जनपद बिजनौर बताये जा रहें हैं।पकड़े गये अभियुक्तो के कब्जे से पुलिस ने अवैध 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर वअवैध 01 छुरा नाजायज ।
आपराधिक इतिहास अभियुक्त रिंकूः-*
1.मु0अ0सं0 122/22 धारा 394,411 भादवि थाना बाबरी जनपद शामली ।
2.मु0अ0सं0 130/22 धारा 307 भादवि थाना बाबरी जनपद शामली ।
3.मु0अ0सं0 134/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना बाबरी जनपद शामली ।
आपराधिक इतिहास अभियुक्त संजीव:-
1.मु0अ0सं0 122/22 धारा 394/411 भादवि थाना बाबरी जनपद शामली ।
2.मु0अ0सं0 135/22 धारा 4/25 आर्म्स एक्ट थाना बाबरी जनपद शामली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *