टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, 8-8 ओवर का हुआ मैच

Spread the love

रांची :- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया. बिगड़े मौसम यानी बारिश की वजह से मैच केवल 8-8 ओवर का हुआ, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज की. यह मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा की दमदार पारी की वजह से भारत इस मैच को अपने नाम कर लिया. बता दें, बारिश के चलते मैदान गीला होने की वजह से टॉस में तकरीबन 3 घंटे की देरी हुई थी. जिसके कारण मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था. पावरप्ले दो ओवर का था और एक गेंदबाज को सिर्फ दो ओवर ही फेंकने थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 90 रन बनाए. वहीं, जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन के रूप में पहला झटका लगा. वह 5 रन बनाकर रन आउट हुए. मैक्सवेल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. टिम डेविड भी अगले ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के 50 रन के भीतर चार विकेट गिर गए थे. लेकिन मैथ्यू वेड ने तूफानी पारी खेलकर टीम को 90 रन पर पहुंचा दिया. वेड 43 रन पर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए.  

कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआती ओवरों में कई छक्के लगाकर टीम को शानदार शुरुआत दी. राहुल 6 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए. फिर विराट कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक के छक्के और चौके की मदद से भारत ये मैच जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को चार विकेट से हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *