80 साल के हुए बॉलीवुड के शहंशाह, बेटे अभिषेक बच्चन ने दिया खास अंदाज में बधाई- video

Spread the love

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के शहंशाह सुपर स्टार अमिताभ बच्चन आज अपना 80 वां जन्मदिन मना रहे हैं. 11 अक्तूबर 1942 को इलाहाबाद (आज का प्रयागराज) में जन्म हुआ था. अमिताभ ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने अपनी शुरुआत साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तान’ से की थी. इस फिल्म में अमिताभ के काम को पसंद किया गया और फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब तक के करियर में अमिताभ ने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया, लेकिन वह हमेशा सिनेमा जगत का चमकता हुआ सितारा रहे. उनके जन्मदिन के मौके पर सेलेब्स उन्हें बधाइयां दे रहे हैं. कई तरह की भूमिकाएं निभाने के लिए जाने जाने वाले, अमिताभ बच्चन यकीनन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महान अभिनेताओं में से एक हैं. बच्चन ने अपने शानदार करियर में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्म पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं.

अमिताभ बच्चन एक बेहतरीन कलाकार के साथ एक सुपरहिट पिता भी है. उनकी और अभिषेक बच्चन की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है. अभिषेक अक्सर अपने पिता की तारीफ करते हैं. वहीं बिग बी तो बेटे को अपना उत्तराधिकारी कहते हैं.

 

अमिताभ बच्चन ने ऑनस्क्रीन बेटे अक्षय कुमार ने भी बिग बी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दी है. उन्होंने सिनियर बच्चन के साथ फोटो शेयर कर लिखा, मैं उस शख्स को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, जो फिल्मों में हीरो बनने की चाहत रखने वाली पूरी पीढ़ी के पीछे एक ही कारण है. मेरी प्रेरणा, बच्चन साब! आपको 80वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *