कुचियाशोली के पंचायत स्तरीय शिविर में मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चे का एक घंटे में बना आधार, बच्चे की मां ने जिला प्रशासन और सरकार का जताया आभार, कहा- आधार नहीं होने से कई योजनाओं का लाभ लेने में समस्यायें आती थी, अब नहीं होगी परेशानी

Spread the love

जमशेदपुर: चाकुलिया प्रखंड के कुचियाशोली पंचायत में 12 अक्टूबर को आयोजित ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में कुछ ऐसा ही देखने का मिला जहां एक घंटे के अंदर मानिसक रूप से दिव्यांग बच्चे का आधार कार्ड बनाकर जब उसकी मां को सौंपा गया तो उनके चेहरे के हर्षित भाव देखने जैसी थी । ग्राम सलकागड़िया के महेन्द्र गोप अपनी मां के साथ कैम्प में आए थे जिनकी परेशानियों को देखते हुए तत्काल आधार कार्ड बनाकर दिया गया।

महेन्द्र गोप की मां ने बताया कि एक तो बच्चा दिव्यांग है उसपर आधार कार्ड नहीं बन पाने के कारण सरकार के किसी योजना का लाभ नहीं मिल पाने से और ज्यादा दुखी थीं। उन्होने पंचायत स्तर पर कैम्प के आयोजन के लिए सरकार का तथा तत्काल आधार कार्ड बनाने के लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब सरकार की योजनाओं का लाभ उनके बच्चे को आसानी से मिल सकेगा क्योंकि किसी भी तरह का सरकारी लाभ लेने के लिए आधार जरूरी होता है। वे कहती हैं कि कैम्प में बहुत उम्मीद से पहुंची थी जो पूरा भी हुआ जिससे उन्हें बहुत खुशी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *