पान गुमटी वाला चला रहा था अवैध लॉटरी का धंधा, पुलिस ने 20.89 लाख नकद के साथ किया गिरफ्तार, मुख्य सरगना फरार

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर पुलिस को अवैध लॉटरी धंधे के मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस मामले में एक पान गुमटी संचालक को गिरफ्तार किया है. संचालक के पास से पुलिस ने 20,89,788 रुपए और 1198 पीस अवैध लॉटरी के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी में गालूडीह निवासी गौतम मंडल शामिल है. हालांकि, इस मामले में संचालक फरार चल रहा है. जानकारी देते हुए एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस को अवैध लॉटरी बेचे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी. इसको लेकर एक टीम का गठन किया गया और छापेमारी की गई. गालूडीह आंचलिक मैदान में एक पान गुमटी में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पान गुमटी संचालक गौतम मंडल को गिरफ्तार किया. पुलिस को उसके पास से 5 नोट बुक भी बरामद किया गया है जिसमे कई अहम सुराग मिले है. पूछताछ में पुलिस को मुख्य सरगना के बारे में भी जानकारी मिली है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

व्हाट्सएप में डिजिटल तरीके से चल रहा था अवैध लॉटरी का धंधा
एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि अवैध लॉटरी नागालैंड की है जो डिजिटल तरीके से संचालित हो रही थी. आरोपियों द्वारा एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था जिसके माध्यम से लॉटरी नंबर दिया जाता था. पेमेट के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो की सुविधा उपलब्ध थी.

अवैध धंधे और नशे की जानकारी पुलिस को दे : एसएसपी
एसएसपी प्रभात कुमार ने आम जन से यह अनुरोध किया है कि अगर कहीं अवैध तरीके से कोई धंधा संचालित किया जा रहा है या फिर कोई नशे का कारोबार कर रहा है तो इसकी जानकारी पुलिस को दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *