झारखंड प्रदेश स्वास्थ्य सहिया संघ के बैनर तले सोमवार को घाटशिला स्थित माझी परगना महाल भवन पावड़ा में सहियाओं की जिला स्तरीय बैठक आयोजित, डॉ संजय गिरी हुए शामिल …

Spread the love

घाटशिला:- झारखंड प्रदेश स्वास्थ्य सहिया संघ के बैनर तले सोमवार को घाटशिला स्थित माझी परगना महाल भवन पावड़ा में सहियाओं की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई. बैठक के बाद सहियाओं ने महाल भवन से अनुमंडल अस्पताल तक विशाल रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया.

बैठक में मुख्य नेतृत्वकर्ता संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ संजय गिरी रहे. बैठक को संबोधित करते हुए संजय गिरी ने कहा कि कोविड-19 के समय अपनों ने जहां साथ छोड़ दिया था उस समय सहियाओं ने सर पर कफन बांध कर स्वास्थ्य व्यवस्था को बहाल रखा. इसके बावजूद उनकी मांग पर सरकार या सरकार के प्रतिनिधि बात करने को तैयार नहीं हैं. यह बहुत दुख की बात है.बहुत जल्द सहियाओं के मामले को लेकर राज्यपाल तथा स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर बात की जाएगी. राज्य में कुल 42000 सहियाएं हड़ताल पर हैं. इससे ग्रामीण स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. इस मंच से सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द सहियाओं की मांग पर सरकार सकारात्मक पहल करें. 13 फरवरी को रांची में झारखंड प्रदेश के हजारों सहियाओं का विशाल रैली निकाली जाएगी.जरूरत पड़ी तो विधानसभा का घेराव भी किया जाएगा. इस अवसर पर पूर्व विधायक कुणाल सारंगी पहुंचकर आंदोलन रहे सहियाओं का मनोबल बढ़ाया.

मौके पर प्रमुख सुशीला टुडू, जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू, करण सिंह, भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विमल बैठा,मौसोमा साहू, सहित काफी संख्या में सहियाएं शामिल थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *