Google के सीईओ सुंदर पिचाई का माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला को जवाब…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने आखिरकार अरबों डॉलर के सवाल का जवाब दे दिया है – क्या माइक्रोसॉफ्ट द्वारा ‘नए’ बिंग के रूप में अल-संचालित नवाचार लॉन्च करने का नेतृत्व करने के बाद कंपनी “नाच” रही थी? उन्होंने कहा कि वह केंद्रित हैं और “किसी और के नृत्य संगीत पर नहीं बजाते।”

पिचाई ने ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे लगता है कि जिन तरीकों से आप गलत काम कर सकते हैं उनमें से एक है बाहर के शोर को सुनना और किसी और का नृत्य संगीत बजाना।”उन्होंने कहा, “मैं हमेशा बहुत स्पष्ट रहा हूं। मुझे लगता है कि हमें इस बात का स्पष्ट एहसास है कि हमें क्या करने की जरूरत है।” जब पूछा गया, “तो आप अपना संगीत सुन रहे हैं?” पिचाई ने कहा, “यह बिल्कुल सही है”। सत्या नडेला ने क्या कहा था इस साल की शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला सर्च के मामले में अपनी कंपनी पर गूगल की बढ़त के बारे में बात कर रहे थे। हालाँकि, अल-बूस्टेड बिंग सर्च इंजन लॉन्च करने के बाद, उन्होंने कहा कि अल कंपनियों के लिए एक नया युद्धक्षेत्र पेश कर सकता है।आज वह दिन था जब हम खोज के लिए कुछ और प्रतियोगिता लेकर आए। मेरा विश्वास करें, मैं इसमें 20 साल से हूं और मैं इसका इंतजार कर रहा था,” नडेला ने कहा, जब खोज व्यवसाय की बात आती है तो Google अभी भी “800 पाउंड का गोरिल्ला” है।

“दिन के अंत में, वे इसमें 800 पाउंड का गोरिल्ला हैं। वे यही हैं। और मुझे उम्मीद है कि, हमारे नवाचार के साथ, वे निश्चित रूप से बाहर आना चाहेंगे और दिखाना चाहेंगे कि वे नृत्य कर सकते हैं। और मैं मैं चाहता हूं कि लोगों को पता चले कि हमने उन्हें नचाया है और मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा दिन होगा।”‘Google के नेतृत्व के कारण Microsoft ने Al में निवेश किया’।

हाल ही में, प्रकाशन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि Microsoft ने Al बुनियादी ढांचे के मामले में Google की बढ़त के बारे में जानने के बाद OpenAl में निवेश किया और वह इसे हासिल करना चाहता था।

इस सवाल का जवाब देते हुए कि वह स्थिति को कैसे देखते हैं, पिचाई ने कहा कि जब प्रौद्योगिकी की बात आती है तो हमेशा बहुत प्रतिस्पर्धा होती है। “हम इसे हर समय देखते हैं। जिस तरह से आप आगे रहते हैं वह निरंतर नवप्रवर्तन करना है। इसे हर समय सच होना चाहिए। यह तेज गति से हो रहा है। समय के साथ प्रौद्योगिकी परिवर्तन तेज़ होते जाते हैं। इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है,” पिचाई ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *