जय शाह: भारत के मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई ने किसी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई से संपर्क नहीं किया। भारतीय बोर्ड ने हाल ही में नौकरी के लिए एक आवेदन निकाला है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई से संपर्क नहीं किया। भारतीय बोर्ड ने हाल ही में इस पद के लिए एक आवेदन दिया है क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त होने वाला है। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई शाम 6 बजे निर्धारित की गई है।

हाल ही में, यह बताया गया था कि बीसीसीआई ने इस भूमिका के लिए 2 बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग से संपर्क किया था। हालांकि, जय शाह ने मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि नौकरी के लिए सही उम्मीदवार खोजने के लिए एक ‘सावधानीपूर्वक’ प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है।

 

उन्होंने कहा, ”न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने संपर्क किया है किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के साथ कोचिंग की पेशकश। हमारे लिए सही कोच ढूँढना राष्ट्रीय टीम एक सावधानीपूर्वक और है संपूर्ण प्रक्रिया। हमारा ध्यान केंद्रित है ऐसे व्यक्तियों की पहचान करना जिनके पास है भारतीय क्रिकेट की गहरी समझ संरचना और के माध्यम से ऊपर उठे हैं रैंक। टीम इंडिया को वास्तव में अगले स्तर तक ले जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे की गहन जानकारी हो।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *