कक्षा एक के छात्र द्वारा कुंजेझुथुकल का प्रसारण किया जाएगा विक्टर्स पर…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- पिछले शैक्षणिक वर्ष में, राज्य पाठ्यक्रम में कक्षा I के छात्रों ने अपने मलयालम पढ़ने और लिखने के कौशल को सुधारने के लिए ‘संयुक्त डायरी’ (संयुक्त डायरी) नामक एक गतिविधि शुरू की। स्कूल के बाद घर पहुंचने पर, प्रत्येक छात्र अपनी डायरी में अपने दैनिक अनुभवों के बारे में एक छोटा सा नोट (कुंजेझुथुकल) लिखता था। जहाँ भी नए शिक्षार्थी लड़खड़ाते थे, उनके माता-पिता पेन का उपयोग करके सुधार करने के लिए आगे आते थे। बच्चे चित्र बनाते थे और फिर अपने माता-पिता से उन्होंने जो लिखा था उस पर काम करवाते थे। समय के साथ जैसे-जैसे छात्रों ने अक्षर और शब्द सीखे और खुद को स्वतंत्र रूप से और आसानी से अभिव्यक्त करना सीखा, माता-पिता को कम सुधार करने की आवश्यकता पड़ी।

‘ओन्नमथारम’ (कक्षा I) जैसा कि इसका नाम है, कक्षा I के छात्रों द्वारा बनाई गई टिप्पणियों की एक दृश्य प्रस्तुति है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सरकार पर “अनुमोदनात्मक शराब नीति” लागू करने के लिए बार मालिकों से रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर जून में एक हंगामेदार विधानसभा सत्र के लिए जमीन तैयार की, ताकि उन्हें भारी मुनाफा कमाने में मदद मिल सके। कमाने वालों और उनके परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सामाजिक और वित्तीय लागत पर मुनाफा।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने आबकारी मंत्री एमबी के इस्तीफे की मांग की है. राजेश और पर्यटन मंत्री मोहम्मद रियाज़ पर उन्होंने बार का समय बढ़ाने और हर महीने की पहली तारीख को शराब की बिक्री पर प्रतिबंध हटाने की भ्रष्ट साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *