एसआईटी के सामने पेश होने के लिए 31 मई को लौटेंगे; प्रज्वल रेवन्ना

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- इस मामले पर जद (एस) या निलंबित पार्टी सांसद के परिवार की ओर से तत्काल कोई स्वतंत्र पुष्टि नहीं की गई है। यह दावा करते हुए कि यौन शोषण के जिन मामलों में वह अब विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच का सामना कर रहे हैं, वे “झूठ” हैं और “उनके राजनीतिक करियर को समाप्त करने की साजिश” का हिस्सा हैं, हसन संसद सदस्य और जनता दल (सेक्युलर) नेता प्रज्वल रेवन्ना एक अज्ञात स्थान से जारी एक वीडियो में कहा है कि वह 31 मई को जांच अधिकारियों के सामने पेश होंगे।

सांसद ने 26 अप्रैल को हासन में मतदान होने के तुरंत बाद देश छोड़ दिया था। कर्नाटक राज्य महिला आयोग द्वारा सरकार को लिखे जाने के बाद राज्य सरकार ने महिलाओं पर यौन उत्पीड़न की जांच के लिए 27 अप्रैल को एसआईटी का गठन किया। फरार सांसद ने सोमवार को प्रसारित लगभग तीन मिनट की वीडियो क्लिप में कहा, “मैं शुक्रवार सुबह 10 बजे एसआईटी के सामने पेश होऊंगा और एसआईटी जांच में पूरा सहयोग करूंगा। मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है और मुझे विश्वास है कि मैं ऐसा करूंगा।” अदालत के माध्यम से इस झूठ से बाहर आएं, हालांकि, पूर्व प्रधान मंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते ने अदिनांकित वीडियो में अपना ठिकाना नहीं बताया।

इस सनसनीखेज मामले के सुर्खियों में आने और दूसरे चरण के बाद लोकसभा चुनाव में छाए रहने के बाद यह उनकी पहली प्रतिक्रिया है. फिलहाल उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी है, जिसका मतलब देश में प्रवेश के तुरंत बाद उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। “जब 26 अप्रैल को चुनाव हुआ था, तब मेरे ख़िलाफ़ कोई मामला नहीं था और न ही एसआईटी का गठन किया गया था। मेरी विदेश यात्रा पूर्व नियोजित थी। मेरे जाने के लगभग तीन से चार दिन बाद मुझे सूचना मिली, मैं नए चैनल देख रहा था यूट्यूब, और एसआईटी ने भी उपस्थिति के लिए नोटिस जारी किया,” सांसद ने दावा किया, जिनके राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी में होने का अनुमान है। राज्य सरकार ने उनके राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की मांग की है, जिसके बाद केंद्र ने सांसद को नोटिस जारी किया है।

श्री प्रज्वल, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के तहत जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, हसन लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार श्रेयस पटेल का सामना कर रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण के तहत मतदान हुआ था। घोटाला सामने आने के बाद उन्हें पार्टी ने निलंबित कर दिया है। जबकि कथित तौर पर सांसद से जुड़े स्पष्ट वीडियो और तस्वीरों वाली पेन ड्राइव 21-22 अप्रैल को हसन में दिखाई दी, कर्नाटक राज्य महिला आयोग द्वारा लिखे जाने के बाद राज्य सरकार ने महिलाओं पर यौन उत्पीड़न की जांच के लिए 27 अप्रैल को एसआईटी का गठन किया।

हसन सांसद, जिन्होंने वीडियो में यौन उत्पीड़न या पेन ड्राइव के मुद्दे पर बात नहीं की, ने दावा किया कि कांग्रेस के हमले के बाद वह अवसाद में चले गए थे।

“अगले ही दिन (एसआईटी के सामने पेश होने के लिए समय मांगने के बाद), राहुल गांधी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक साजिश के तहत खुले मंच पर इस मुद्दे पर बोलना और चर्चा करना शुरू कर दिया। यह देखने के बाद, मैं अवसाद में चला गया और खुद को अलग कर लिया।” आगे उन्होंने कहा, ‘मेरे राजनीतिक विकास को रोकने और मुझे नीचे गिराने के लिए राजनीतिक साजिश रचने के लिए हासन में कुछ शक्तियां एकजुट हो गईं।’ उन्होंने अपने माता-पिता-पूर्व मंत्री एच.डी. से भी माफ़ी मांगी। रेवन्ना और भवानी रेवन्ना, दादा और चाचा के अलावा उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों और राज्य के लोगों से उनके ठिकाने के बारे में जानकारी नहीं देने के लिए माफी मांगी।

उन्होंने अपने माता-पिता पूर्व मंत्री एच.डी. से भी माफ़ी मांगी। रेवन्ना और भवानी रेवन्ना, दादा और चाचा के अलावा उन्होंने अपनी पार्टी के सदस्यों और राज्य के लोगों से उनके ठिकाने के बारे में जानकारी नहीं देने के लिए माफी मांगी।

दादाजी की अपील

हसन सांसद का सोमवार का वीडियो उनके दादा और चाचा एच.डी. की अपील के बाद आया है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी घर लौटेंगे और कार्रवाई का सामना करेंगे। पार्टी ने लोकसभा में अपने एकमात्र सांसद का सार्वजनिक रूप से बचाव नहीं करने का रुख अपनाया है, पेन ड्राइव के वितरण में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की कमी के संबंध में कांग्रेस सरकार पर लगातार हमले करने का प्रयास किया है। जद (एस) ने उपमुख्यमंत्री डी.के. पर आरोप लगाया है। शिवकुमार ने लोकसभा चुनावों में चुनावी लाभ कमाने के लिए स्पष्ट सामग्री जारी करने का “अगुआ” बनने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *