भारी बारिश के कारण मिजोरम में बीच पत्थर की खदान रहने से 10 लोगों की मौत…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- आइजोल के मेल्थम और ह्लिमेन सीमा पर पत्थर की खदान ध्वस्त हो गई, खदान ढहने से आसपास के घर भी नष्ट हो गए। यह घटना चक्रवात रेमल के प्रभाव के तहत भारी बारिश के बीच हुई। मंगलवार सुबह भारी बारिश के बीच मिजोरम के आइजोल जिले में एक पत्थर की खदान ढह जाने से दस लोगों की मौत हो गई, कई लोग लापता हो गए। , पुलिस ने कहा। पुलिस ने कहा कि यह घटना चक्रवात रेमल के पूरे राज्य में कहर बरपाने के बाद आइजोल शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में मेल्थम और ह्लिमेन के बीच एक इलाके में सुबह 6 बजे के आसपास हुई।

खदान ढहने से आसपास के कई घर भी नष्ट हो गये‌। मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालांकि, कई अन्य लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि लगातार बारिश के कारण बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। नवीनतम जानकारी के अनुसार, मारे गए 10 श्रमिकों में से तीन गैर-मिज़ोस हैं।

तलाशी अभियान के बीच, घटनास्थल से बचाए गए एक बच्चे को तुरंत आगे के इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। कई अन्य श्रमिकों, कथित तौर पर सभी गैर-आदिवासी, के मारे जाने की आशंका है क्योंकि फंसे हुए श्रमिकों को बचाने का अभियान अभी भी जारी है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य भर में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है।

उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है। उन्होंने बताया कि इस बीच, भूस्खलन के कारण विभिन्न अंतर-राज्य राजमार्ग भी बाधित हो गए हैं। बारिश के मद्देनजर, सभी स्कूल बंद कर दिए गए और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *