अश्विनी वैष्णव ने रेल सुरक्षा संबंधी चिंताओं को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा की कांग्रेस डर पैदा कर रही है…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने विफलताओं की जिम्मेदारी से बचने के लिए वैष्णव पर पलटवार करते हुए उन्हें ‘पटरी से उतरने वाला मंत्री’ कहा। भारत में रेल दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या और रेल सेवाओं की वर्तमान स्थिति को लेकर विपक्ष की चिंताओं पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को आक्रामक हो गए। “जो लोग यहां चिल्ला रहे हैं, उनसे पूछा जाना चाहिए कि सत्ता में रहने के 58 वर्षों में वे 1 किमी भी स्वचालित ट्रेन सुरक्षा (एटीपी) क्यों नहीं स्थापित कर पाए। आज, उन्होंने सवाल उठाने की हिम्मत की, ”वैष्णव ने लोकसभा में कहा। नौकरशाह ने कहा, ”जब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं तो दुर्घटना के आंकड़े 0.24 से घटकर 0.19 हो जाने पर ये लोग सदन में ताली बजाते थे और आज जब यह 0.19 से घटकर 0.03 हो गये तो ऐसा दोष मढ़ते हैं.” राजनेता बने ने कहा।

मंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर सोशल मीडिया के माध्यम से गलत जानकारी फैलाने, लाखों दैनिक रेल यात्रियों के बीच अनावश्यक भय पैदा करने का आरोप लगाया। “क्या ये देश ऐसे चलेगा? कांग्रेस सोशल मीडिया पर अपनी ट्रोल आर्मी की मदद से झूठी बातें उछालती है. क्या वे उन 2 करोड़ लोगों के दिलों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं जो हर दिन रेलवे से यात्रा करते हैं?” उसने कहा। कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने विफलताओं की जिम्मेदारी से बचने और इसके बजाय सब कुछ अतीत पर दोष देने के लिए वैष्णव पर पलटवार किया। गोगोई ने सदन से बाहर निकलने के बाद संवाददाताओं से कहा, “आज हम एक नई परंपरा देख रहे हैं कि भाजपा के मंत्री अपनी विफलता की नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेते हैं और इसके बजाय इतिहास पर आरोप लगाते हैं।” बालासोर दुर्घटना सहित हाल की रेल दुर्घटनाओं की ओर इशारा करते हुए, जिसमें लगभग 300 यात्रियों की जान चली गई, गोइगोई ने वैष्णव को “पटरी से उतरने वाला मंत्री” कहा।

“पिछले दो महीनों में, लगभग 4 मालगाड़ियाँ पटरी से उतर गईं, लगभग 4 लोगों की मौत हो गई। जून में जब कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई तो 10 लोगों की मौत हो गई. पिछले दो महीने में ये घटनाएं हुईं. इसके बावजूद रेल मंत्री ने नैतिक जिम्मेदारी नहीं ली और इस्तीफा दे दिया. पिछले साल, बालासोर में लगभग 300 यात्रियों की मौत हो गई, ”गोगोई ने कहा। “वह रेल मंत्री नहीं हैं, वह रेल मंत्री हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। लेकिन यह भाजपा की परंपरा है कि वे नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेते हैं, चाहे वह रेल मंत्री हो या शिक्षा मंत्री। उनकी प्रतिक्रिया के विरोध में, अखिल भारतीय गठबंधन पार्टियों के नेता बाहर चले गए,” उन्होंने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *