बंगाल की खाड़ी से चक्रवात आने के कारण बांग्लादेश ने बरे पैमाने पर कर दि हैं निकासी शुरू…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- चक्रवात रेमल भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील; आज रात बंगाल, बांग्लादेश के तटों से टकराएगा। चक्रवाती तूफान “रेमल” के अब बंगाल की खाड़ी के ऊपर केंद्रित होकर एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने के साथ, पूरे त्रिपुरा में तत्काल तैयारी के उपाय किए जा रहे हैं। तूफान के 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ 110-120 किमी प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर हवा की गति लाने की उम्मीद है, इसके रात 11 बजे के आसपास टकराने की संभावना है। 26 मई को खेपुपारा और सागर द्वीप के पास।

आईएमडी ने मौसम प्रणाली के कारण 26 और 27 मई को पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा और उत्तरी ओडिशा में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी है। असम और मेघालय में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है, और सोमवार और मंगलवार को अन्य पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात रेमल के संभावित प्रभाव को देखते हुए रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित करने का फैसला किया है। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उड़ान निलंबन अवधि के दौरान अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों क्षेत्रों में आगमन और प्रस्थान वाली कुल 394 उड़ानें हवाईअड्डे से आने-जाने के लिए संचालित नहीं होंगी।

बांग्लादेश ने 26 मई को संवेदनशील क्षेत्रों में तीव्र निकासी अभियान शुरू किया क्योंकि यह देश के तटीय जिलों सतखिरा और कॉक्स बाजार में संभावित उच्च ज्वार और भारी वर्षा के साथ शाम या आधी रात तक आने वाले गंभीर चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ के पूर्वानुमान की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *