‘उसे उस हवाई जहाज़ पर होना चाहिए’: संजू सैमसन के विस्फोटक आईपीएल फॉर्म ने टी20 विश्व कप चयन बहस को फिर से जन्म दिया

Spread the love

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ शानदार पारी खेली, जिससे उन्हें भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने के लिए दिग्गज क्रिकेटरों का समर्थन मिला।इकाना स्टेडियम में शनिवार को एक आईपीएल मैच में, सैमसन के लुभावने प्रदर्शन ने न केवल राजस्थान रॉयल्स के लिए एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की, बल्कि आगामी आईसीसी आयोजन के लिए उनके चयन को लेकर चर्चा फिर से शुरू हो गई।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने सैमसन को शामिल करने की वकालत करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया, और लखनऊ के खिलाफ मैच जीतने वाले छक्के के तुरंत बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को एक स्पष्ट संदेश दिया।

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए पीटरसन ने सैमसन की निर्विवाद प्रतिभा और दबाव में पनपने की उनकी क्षमता पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें विश्व कप टीम का हिस्सा होना चाहिए।”उसे जाना ही होगा। मेरे मन में इसमें कोई संदेह नहीं है कि उसे कुछ हफ्तों में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उस हवाई जहाज पर जाना होगा। वह एक कप्तान के रूप में दबाव के साथ बहुत कुछ कर रहा है और नहीं भी जिस तरह से वह रन बनाता है और जिस स्थिति में वह बल्लेबाजी करता है, अगर मैं चयनकर्ता होता, तो वह मेरी पहली पसंद में से एक होता,” पीटरसन ने जोरदार ढंग से घोषणा की।

टी20 विश्व कप टीम के चयन को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच, पूरे आईपीएल सीज़न में सैमसन के लगातार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने टीम में शामिल करने के लिए उनके दावे को मजबूत किया है।एलएसजी के खिलाफ केवल 33 गेंदों में सात चौकों और चार छक्कों सहित नाबाद 71 रनों की पारी के साथ, सैमसन ने दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, और चार पचास से अधिक स्कोर के साथ अपने सीज़न को प्रभावशाली 385 रनों तक पहुंचाया।

सैमसन वर्तमान में आईपीएल 2024 में सभी भारतीय विकेटकीपिंग विकल्पों में रन-स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं और ऑरेंज कैप की दौड़ में दूसरे स्थान पर हैं, जिससे विश्व कप टीम के लिए उनकी साख और मजबूत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *