कल के आईपीएल मैच के मुख्य अंश: कोलकाता नाइट राइडर्स की दिल्ली कैपिटल्स पर बड़ी जीत में वरुण चक्रवर्ती, फिलिप साल्ट स्टार

Spread the love

नई दिल्ली: वरुण चक्रवर्ती (3/16) की अगुवाई में हरफनमौला गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट की 33 गेंदों में 68 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया।9 मैचों में सीजन की छठी जीत के साथ केकेआर ने अंक तालिका में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। यह जीत केकेआर की कैपिटल्स के खिलाफ घरेलू मैदान पर 10 मैचों में 8वीं जीत थी।मिस्ट्री स्पिनर चक्रवर्ती ने कोलकाता की अनुशासित गेंदबाजी का नेतृत्व करते हुए दिल्ली को 9 विकेट पर 153 रन पर रोक दिया, जबकि खिलाड़ी पसीने से लथपथ रहे और प्रशंसकों ने औपनिवेशिक युग की राजधानी में भीषण गर्मी का सामना किया।

सभी 10 आईपीएल टीमों के खिलाड़ी अपने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि जून में टी20 विश्व कप के लिए देशों द्वारा अपनी टीमों की घोषणा करने में केवल एक दिन बचा है।फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज साल्ट ने सुनील नरेन के साथ 79 रनों की शुरुआती साझेदारी करके लक्ष्य का पीछा किया और दो बार के चैंपियन ने 3.3 ओवर शेष रहते ही अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

साल्ट ने अपने आक्रामक खेल के बारे में कहा, “यह उच्च जोखिम है लेकिन यह परिस्थितियों को अपने पक्ष में करने और उन जोखिमों को न लेने के बारे में भी है जो आप नहीं लेना चाहते।” जैसे वह घटा

“आपको बस अपना समर्थन करते रहना है और सही विकल्प अपनाते रहना है।”

इस महीने में तीसरी बार दोपहर का पारा 41 डिग्री सेल्सियस (106 डिग्री फ़ारेनहाइट) से ऊपर पहुंच गया, जिससे आम तौर पर व्यस्त रहने वाली सड़कें दोपहर के समय खाली रहने को मजबूर हो गईं।लेकिन खेल के दीवाने शहर में शाम के खेल के लिए 66,000 दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था और उनकी घरेलू टीम ने नौ मैचों में अपनी छठी जीत से निराश नहीं किया और प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गई।

भारत के अधिकांश पूर्वी राज्य और दक्षिणी प्रायद्वीप पिछले सप्ताह से सरकारी हीटवेव अलर्ट के अधीन हैं, और कई दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं है।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पृथ्वी शॉ सहित नियमित विकेट 13 रन पर और साथी सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क 12 रन पर लेट-आर्म क्विक मिशेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए।कप्तान ऋषभ पंत ने मैन ऑफ द चक्रवर्ती द्वारा आउट होने से पहले 27 रन की अपनी अविश्वसनीय पारी में गिरावट का विरोध करने का प्रयास किया।

चक्रवर्ती ने मध्य और निचले क्रम को झकझोर कर दिल्ली को 111-8 पर पहुंचा दिया, इससे पहले नौवें नंबर पर रहे कुलदीप यादव ने नाबाद 35 रन बनाए।

पंत ने कहा, “मुझे लगता है कि (पहले बल्लेबाजी करना) एक अच्छा विकल्प था, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 150 का स्कोर निश्चित रूप से कम था।”

“यह क्रिकेट का अभिन्न अंग है। हमारे सामने एक लंबा ब्रेक है, जहां हम अपनी गलतियों से सीख सकते हैं।”

साल्ट, जो इस आईपीएल सीजन में 392 रनों के साथ शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए, ने साथी के साथ लक्ष्य का पीछा कियासाल्ट, जो इस आईपीएल सीजन में 392 रनों के साथ शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए, ने साथी सलामी बल्लेबाज नरेन के साथ लक्ष्य का पीछा किया और लिजाद विलियम्स के पहले ओवर में दोनों ने 23 रन बनाए।उन्होंने खलील अहमद की गेंद पर छक्का लगाकर 26 गेंदों में सीजन का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 33 गेंदों की सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से खेली पारी के बाद वह स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार बन गए।कप्तान श्रेयस लायर, जिन्होंने 33 रन बनाए, और वेंकटेश लायर, जिन्होंने 23 रन की पारी में विजयी छक्का लगाया, ने 57 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

यह मैच आयोजन स्थल पर पिछले गेम से बिल्कुल अलग था जब पंजाब किंग्स ने एक और गर्म दिन पर 262 के आईपीएल रिकॉर्ड का पीछा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *