मदर्स-डे पर निकाली गयी मेगा साइकिल रैली , पूर्व डीआइजी राजीव रंजन सिंह भी हुये शामिल, स्कूल के बच्चों ने भी लिया बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

Spread the love

जमशेदपुर : मदर्स-डे पर रविवार की सुबह मेगा साइकिल रैली निकाली गयी. वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच इस तरह का आयोजन शहर के मोदी पार्क में किया गया था. रैली में पूर्व डीआईजी राजीव रजंन सिंह ने भी हिस्सा लिया और युवाओं का हौसला बढ़ाने का काम किया.

मारवाड़ी युवा मंच व बिरसा युवा मंच की पहल

साइकिल रैली के लिये मारवाड़ी युवा मंच और बिरसा युवा मंच की ओर से इस तरह की पहल की गयी थी. रैली मोदी पार्क से से निकलकर धतकीडीह, कदमा, सोनारी होते हुए वापस मोदी पार्क पहुंचकर समाप्त हुई. रैली में शहर के सैकड़ों युवाओं ने भी हिस्सा लिया.

राजीव रंजन ने क्या कहा

मौके पर पूर्व डीआइजी राजीव रंजन ने कहा कि पर्यावरण पर अनुकूल स्थिति राज्य में एक दिन में नहीं बनाई जा सकती. लोगों को इसके लिए संयुक्त रुप से योगदान करना होगा. वायु प्रदूषण घटाने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करना होगा. यह पर्यावरण के साथ-साथ हमारे शरीर के लिए भी लाभकारी है. दुनिया में कई विकसित देश हैं जहां राजनेताओं को साइकिल का प्रयोग करते देखा जा सकता है. साइकिल का प्रचलन में फिर से लाना होगा. भी स्कूल और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए साइकिल का प्रयोग अनिवार्य किया जाना चाहिए.

ये थे मौजूद

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से टाटा मोटर्स के जीएम प्रकाश सिन्हा, टाटा मोटर्स के पूर्व डीजीएम सुनील जायसवाल, मारवाड़ी युवा मंच से मनीष मुनका, सौरव सोंथालिया, विष्णु गोयल, डॉक्टर कृष्णा प्रसाद, गुलाम रशुल खान, केएनपी सिंह, प्रशांत सिंह पुतुल, बिरसा युवा मंच के रिटायर्ड डीएसपी मदन मोहन सिंह, जितेंद्र ठाकुर, जयपाल सिरका, सुखदेव सिंह, अशोक सिंह मुंडा, अंकित सिंह सूर्यवंशी, श्रीनाथ विश्वविद्यालय, कोऑपरेटिव कॉलेज, एसडीएसएम स्कूल, कदमा वर्कर्स स्कूल, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर और न्यू मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *