महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा-आप में दम है तो चीन के कब्जे वाली जमीन पर तिरंगा फहरा कर दिखाएं

Spread the love

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से पाकिस्तान राग अलापा है। महबूबा ने भाजपा पर कश्मीर की शांति भंग करने के लिए जिम्मेदार ठहराया। साथ ही मुफ्ती ने कहा कि भारत को विश्वगुरू बनने का सपना छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित करनी चाहिए और पहले देश को बचाना चाहिए।

भारत को विश्वगुरू बनने का सपना छोड़ देना चाहिए-मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क में पार्टी के 23वें स्थापना दिवस पर कहा कि मैं मोदी जी से कहना चाहती हूं कि अगर आप भारत को विश्वगुरु बनाना चाहते हैं तो आपको पहले जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित करनी चाहिए और पहले देश को बचाना चाहिए। मुफ्ती ने कहा कि भारत को विश्वगुरू बनने का सपना छोड़ देना चाहिए क्योंकि देश अभी SAARC का भी गुरू नहीं बन पाया है। अगर भारत सार्क का गुरू नहीं बन सकता तो विश्वगुरू भी नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि भारत के विश्वगुरु बनने का मार्ग कश्मीर से होकर जाता है, जी20 से नहीं। यह सार्क से होकर आता है। उन्होंने कहा कि भारत को श्रीलंका मुद्दे पर सार्क की बैठक बुलानी चाहिए थी, लेकिन वे ऐसा करने में विफल रहे।

पाकिस्तान और चीन के सीपीईसी प्रोजेक्ट की तारीफ की

महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान और चीन के सीपीईसी प्रोजेक्ट की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान और चीन कश्मीर के दूसरे हिस्से को दुनिया के साथ जोड़ रहा है वैसे ही भारत को भी काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने सभी को सीपीईसी का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है और भारत ने इसका विरोध किया लेकिन वे नहीं रुकेंगे क्योंकि आप 370 पर भी नहीं रुके। पीओके में लोग भाग्यशाली हैं कि वे सीपीईसी और विकास का हिस्सा होंगे।

कश्मीर में शांति बहाली तक पड़ोसी देश के साथ बातचीत का समर्थन करूंगी- मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि मैं पाकिस्तान के बारे में बात करूंगी और पड़ोसी देश के साथ बातचीत का समर्थन तब तक करूंगी जब तक कश्मीर में 10 लाख सशस्त्र बल हैं और कश्मीर में शांति बहाल नहीं होगी। उन्होंने कहा भाजपा को केंद्र में बहुमत मिला और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को असंवैधानिक रूप से निरस्त कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हमारी जमीन, सेना और उद्योगपतियों को सौंप रही है, लेकिन स्थानीय आदिवासियों को उनकी जमीन से बेदखल कर रही है। नौकरियां बिक्री के लिए हैं, लेकिन यह सब जम्मू-कश्मीर में शांति को नष्ट कर रहा है।

दम है तो चीन के कब्जे वाली जमीन पर तिरंगा फहरा कर दिखाएं-मुफ्ती

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भी महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तिरंगे का भी राजनीतिकरण किया है और अब लोगों को हर घर झंडा फहराने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यही नया कश्मीर है? महबूबा ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा, ‘अगर आप में दम है तो चीन की ओर से अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन के हिस्से में तिरंगा फहराने की हिम्मत करें। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर घाटी में लोगों को तिरंगा फहराने के लिए मजबूर करने से कुछ हासिल नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *