टाटा स्टील यूआईएसएल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर प्लास्टिक प्लगिंग और वृक्षारोपण का किया आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर: टाटा स्टील यूआईएसएल ने आज गोपाल मैदान में आरआरआर पर 15 दिवसीय अभियान का समापन कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस कार्यक्रम को चिह्नित करने के लिए कासिडीह, रामदास भट्टा, बिष्टुपुर, सोनारी, सीएच क्षेत्र, बारीडीह और बर्मामाइंस जैसे विभिन्न स्थानों पर प्लास्टिक प्लगिंग गतिविधि आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्लास्टिक प्रदूषण जैसे मुद्दे को संबोधित करना और स्थायी प्रथाओं को बढ़ावा देना है तथा सम्मानित मेहमानों, विशेषज्ञों और हितधारकों को एक स्वच्छ और हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने के सामूहिक प्रयासों पर चर्चा करने के लिए एक साथ पर लाना है।

विजया जाधव (आईएएस), उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । साथ ही चाणक्य चौधरी, वाईस प्रेसिडेंट, कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील ने विशिष्ट अतिथि के रूप में एवं रितु राज सिन्हा, प्रबंध निदेशक, टाटा स्टील यूआईएसएल के साथ कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।

इंडियन स्वच्छता लीग 2022 में प्रदर्शन के लिए जेएनएसी द्वारा टाटा स्टील यूआईएसएल को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया, जिसे टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक ने प्राप्त किया। स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के तहत हर साल स्वच्छ सर्वेक्षण आयोजित किया जाता है जिसमें स्वच्छ स्कूल, अस्पताल और होटल जैसी विभिन्न शहर प्रतियोगिताएं शामिल होती हैं। जेएनएसी द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्कूल, होटल, अस्पताल और ब्रांड एंबेसडर को भी पुरस्कृत किया गया।

साथ ही एक वृक्षारोपण अभियान भी चलाया गया जिसमें सीआरएम बारा और न्यू बारा फ्लैट्स में 26 प्रजातियों के 1515 पेड़ लगाए गए । ममता प्रियदर्शी, आईएफएस, प्रभागीय वन अधिकारी, दलभूम ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में चाणक्य चौधरी, वाइस प्रेसिडेंट, कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील, और रितु राज सिन्हा, प्रबंध निदेशक, टाटा स्टील यूआईएसएल के साथ वृक्षारोपण गतिविधियों में भाग लिया।

टाटा स्टील यूआईएसएल ने पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की और प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के उद्देश्य से पहल में निवेश जारी रखने का वचन दिया । आरआरआर कॉन्क्लेव का आयोजन करके और स्वच्छ भारत मिशन शहरी अभियान का सफलतापूर्वक समापन करके, कंपनी पर्यावरणीय प्रबंधन और सतत विकास में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को दोहराती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *