वाईआई का दो दिवसीय बिजनेस समर कैंप “टीनोवेट” आज से, 130 विद्यार्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/जमशेदपुर: युवा छात्रों में उद्यमशीलता की भावना को जगाने और उन्हें जीवन और करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल से लैस करने को लेकर वाईआई जमशेदपुर एक गैर आवासीय समर कैंप “टीनोवेट” का आयोजन करने जा रहा है। इस समर कैंप का आयोजन 14 और 15 मई को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिष्टुपुर स्थित चैंबर भवन में होगा।वाईआई के मुताबिक इस समर कैंप में विद्यार्थियों को नवाचार और रचनात्मकता के साथ ही व्यक्तिगत विकास से भरा व्यापक अनुभव होगा।

टीनोवेट में 7वीं से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। इस पहल का उद्देश्य प्रतिभागियों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक उपकरण, ज्ञान और मानसिकता प्रदान करना है। इस शिविर के लिए 7 विभिन्न स्कूलों के लगभग 130 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए अनुकूल वातावरण जरूरी है और इसके महत्व को समझते हुए वाईआई ने टीनोवेट के जरिए प्रतिभागियों के मन और मस्तिष्क को उत्तेजित करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करने की तैयारी की है। इस दौरान बिजनेस सिमुलेशन से लेकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मोटिवेशनल एक्सरसाइज, रचनात्मकता सत्र, वैल्यू एजुकेशन और डिजाइन थिंकिंग वर्कशॉप का आयोजन होगा। इसके जरिए प्रतिभागियों को अपनी क्षमता का पता लगाने और अपने क्षितिज का विस्तार करने का अवसर मिलेगा।

वाईआई जमशेदपुर के चैप्टर चेयर उदित अग्रवाल कहते हैं कि छात्रों को अपने विचारों और रचनात्मकता के प्रयोग करने का बेहतर माहौल देकर हम उन्हें बेहतर उपलब्धियां हासिल करने की ओर प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीनोवेट केवल सीखने के बारे में नहीं है, बल्कि यह युवाओं को सशक्त बनाने के लिए है, ताकि वे अगली पीढ़ी के नेता और नवप्रवर्तक बन सकें। टीनोवेट का प्राथमिक उद्देश्य बच्चों में उद्यम और उपलब्धि की भावना पैदा करना है, उन्हें महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने और जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

आने वाले लीडर्स की प्रतिभा को पोषित करने के लिए समर्पित अनुभवी सलाहकारों और उद्योग विशेषज्ञों द्वारा टीनोवेट की गतिविधियों को निर्देशित किया जाएगा। इस दौरान इंटरैक्टिव सत्रों के साथ प्रेजेंटेशन और सक्सेस स्टोरीज भी बताई जाएगी, ताकि, प्रतिभागियों को उद्यमिता और नवाचार की दुनिया में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त हो सके। वाईआई के विवेक देबुका कहते हैं कि, टीनोवेट के जरिए यूथ माइंड के साथ खोज और विकास की इस यात्रा को शुरू करने को लेकर वे खासा उत्साहित हैं।

वाईआई जमशेदपुर के बारे में

वाईआई जमशेदपुर युवा उद्यमियों, पेशेवरों और चेंज मेकर्स का एक जीवंत समुदाय है, जो क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अपनी विभिन्न पहलों और कार्यक्रमों के माध्यम से, वाईआई जमशेदपुर का लक्ष्य युवाओं के साथ ही उनकी कम्यूनिटी के उज्जवल भविष्य को आकार देने के लिए आवश्यक कौशल, संसाधनों और नेटवर्क के साथ सशक्त बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *