बकरीद पर्व को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण समापन को लेकर पदाधिकारियों को दिए गए कई महत्वपूर्ण निदेश, विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से आदेश जारी

Spread the love

सरायकेला :- आगामी ईद उल जोहा (बकरीद) पर्व को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी श्री राम कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी तथा थाना प्रभारी उपस्थित थे।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहां कि जिले में विधि व्यवस्था संधारण करते हुए शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद का त्यौहार बनाया जाए। ऐसे छूटे हुए प्रखंड जहां अब तक शांति समिति की बैठक संपन्न नहीं हुई है, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थाना प्रभारी उक्त क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ शांति समिति की बैठक संपन्न करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि उक्त पर्व के दौरान विधि व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा आपत्तिजनक व्यवहार पाए जाने की स्थिति में संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। विधि व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए सभी समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों का मोबाइल नंबर संबंधित क्षेत्र के प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना प्रभारी अपने पास रखना सुनिश्चित करेंगे। सभी पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी रखते हुए उक्त क्षेत्र में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी तथा दंडाधिकारी से लगातार संपर्क में रहेंगे और पूर्व में ही इसकी पूरी तैयारियां सुनिश्चित कर लेंगे ताकि शांतिपूर्ण ढंग से जिले में इस त्यौहार मनाया जा सके।

वहीं मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी को शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखते हुए विधि व्यवस्था संबंधी कार्यों का संपादन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि त्योहार के सफलतापूर्वक समापन को लेकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के स्तर से संयुक्त आदेश भी जारी कर दिया गया है ऐसे में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी तथा मजिस्ट्रेट अपने निर्धारित स्थल पर निश्चित समय सीमा तक बने रहेंगे। बैठक में सभी पदाधिकारियों को बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण समापन हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के विषय में विस्तार से बताया गया किसी भी असामाजिक, शरारती तथा उपद्रवी तत्वों के द्वारा अफवाह या उपद्रव फैलाए जाने की स्थिति में तुरंत ही प्रशासन को सूचना दें। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने हेतु पदाधिकारी अपने क्षेत्र में इस दौरान होने वाली हरेक गतिविधियों पर सख्त नजर रखें तथा स्वयं भ्रमणशील रहकर इसका मानिटरिग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *