अंक राशिफल 23 जुलाई 2022 शनिवार, आज किसे मिलेगी संतान से जुड़ी गुड न्यूज, किस अंक वाले फंस सकते हैं कानूनी मामलों में?

Spread the love

अंक राशिफल :- न्यूमरोलॉजी के अनुसार, 23 जलाई को अंक 1 वाले मार्केटिंग के कामों पर ध्यान देंगे। अंक 2 वाले इस दिन बुरे लोगों और बुरे कामों से दूर रहें तो बेहतर रहेगा। अंक 3 वालों का तनाव आज दूर हो सकता है। अंक 4 वाले बिजनेस को आगे बढ़ाने की कोई योजना बनाएंगे। प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंक शास्त्री पंडित सुधांशु तिवारी जी से जानिए न्यूमरोलॉजी के अनुसार आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ दिन अधिक काम करने से थकान रहेगी। इसलिए आज अधिकांश समय घर और परिवार के साथ आराम करने में व्यतीत होगा। आप अपने भीतर फिर से नई ऊर्जा के संचार का अनुभव करेंगे। क्षेत्र में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर भी ध्यान दें। घर में अनुशासित माहौल हो सकता है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अपनी योजना और सकारात्मक सोच के साथ काम करने से आपको और आपके परिवार को एक नई दिशा मिलेगी। समय के साथ अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। बुरी आदतों और बुरी संगत से दूर रहें। व्यावसायिक सहयोगियों और इन-हाउस दिग्गजों के निर्णयों को प्राथमिकता दें। पति-पत्नी मिलकर घर की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। अत्यधिक सोच और तनाव सिरदर्द और पेट की समस्याओं को बढ़ा सकते हैं।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय तक चलने वाली चिंता और तनाव को दूर किया जा सकता है। आज सामाजिक कार्यों के बजाय अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें क्योंकि आज लिया गया निर्णय आपके लिए लाभकारी स्थिति प्रदान करेगा। अपनी वृत्ति को बनाए रखें। क्रोध से मामला बिगड़ सकता है। बच्चों को आपकी मदद की जरूरत है। इसलिए अपने लिए भी कुछ समय निकालें। आज कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन सफलतापूर्वक बीत जाएगा। आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। कोई भी काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों के बारे में सोच लें। भूमि संबंधी कार्यों में अधिक लाभ की उम्मीद न करें क्योंकि अधिक पाने की इच्छा को नुकसान पहुंच सकता है। पढ़ाई करने वाले छात्र आलस्य के कारण खुद को चोट पहुंचाएंगे। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कार्य योजना बनेगी।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय बच्चों के साथ भी बिताएं। और उनकी समस्याओं का समाधान ढूंढे। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। किसी बड़े की मदद से आप सफल हो सकते हैं। छात्र वर्ग मस्ती के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देगा। अवैध गतिविधियों में न उलझें। आप अपने व्यवसाय में जो बदलाव करने की योजना बना रहे हैं, उसे शुरू करने का यह एक अच्छा समय है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि रचनात्मक और धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। अपने किसी करीबी के साथ सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिल सकती है। यदि कोई अदालती कार्यवाही लंबित है, तो आज सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों से संबंधित निकट यात्रा संभव है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। अनियमित दिनचर्या से पेट खराब हो सकता है।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि भले ही बहुत काम हो, लेकिन मन के अनुसार रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। घर की मरम्मत और सजावट करें। वहीं संतान से उस करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। व्यवसाय से संबंधित किसी भी गतिविधि की उपेक्षा न करें। परिवार में माहौल काफी खुशनुमा हो सकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से चल रहे काम से राहत पाने के लिए आज का दिन कुछ ज्ञानवर्धक और रोचक साहित्य पढ़ने का होगा। कुछ नई जानकारी और समाचार भी प्राप्त होंगे। सावधान रहें कि आप किसी कानूनी विवाद में फंस सकते हैं। इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। पति-पत्नी के मधुर संबंध बन सकते हैं। गैस और जोड़ों के दर्द जैसी समस्या हो सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी योग्यता के अनुसार कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। क्रोध और ईर्ष्या से मामला बिगड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक व्यवसाय में कोई सफलता प्राप्त करने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग और दूसरों के प्रति समर्पण की भावना से घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

– पंडित सुधांशु तिवारी (आधत्मिक धर्म गुरू)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *