पीएम मोदी ने बदली अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी, लोगों से भी ऐसा करने का आग्रह

Spread the love

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने सभी सोशल मीडिया पेज की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) बदल दी है। उन्होंने डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। प्रधानमंत्री ने लोगों से भी अपने सोशल मीडिया पेज की डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा के लिए तैयार है, तो हमें अपने तिरंगे के लिए सामूहिक आंदोलन का उत्सव मनाने की जरूरत है।मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।’

13-15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ अभियान मनाने की अपील

इससे पहले रविवार को अपने ‘मन की बात’ में भी पीएम ने लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि देश भर में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ अभियान उत्सव की तरह मनाया जाएगा। लोगों से अपील है कि वे अपने घरों पर तिरंगा अवश्य फहराएं। उन्होंने कहा, ‘तिरंगा हमें आपस में जोड़ता और हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।

25 करोड़ घरों पर तिरंगा फहराने की तैयारी

इस 15 अगस्त को देश की आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे। इस ऐतिहासिक अवसर के उपलक्ष्य में देश भर में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। इस विशेष अवसर के लिए सरकार ने भी खास तैयारी की है। आने वाले 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सरकार करीब 25 करोड़ घरों पर तिरंगा फहराने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *