लाल बाहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता हुआ आयोजन ,ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड के द्वारा फैलाए जा रहे दुर्गंध से अचानक बेहोश हो गई

Spread the love

बहरगोड़ा (संवाददाता ):- आज लाल बाहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों को स्कूल प्रबंधन की ओर से झारखंड सरकर की ओर से खेलो झारखंड कार्यक्रम के तहत खेलकूद प्रतियोगिता कराने के लिए स्कूल के मैदान में ले गए थे ,स्कूल के मैदान ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के सटे हुए होने के कारण स्कूल के विद्यार्थी छात्राओं ने खेलकूद के दरम्यान ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के द्वारा फैलाए जा रहे हैं दुर्गंध से स्कूल के वर्ग दशम के छात्रा सुरमुही गांव निवासी बानेश्वर सीट के पुत्री रेवा सीट गंभीर रूप से बेहोश हो गई उसे तत्काल स्कूल में लाया गया जब हम काफी देर के बाद भी होश होश नहीं आया तो उसे तत्काल स्कूल प्रबंधन के द्वारा समीप में पश्चिम बंगाल के तपसिया ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया जहां छात्रा रेबा सीट का इलाज जारी है ,वह फिलहाल स्वस्थ बताया जा रहा है।

लालबहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय जयपुरा के प्रधानाध्यापक देवदत्ता साव ने बताया कि आज दोपहर को खेलो झारखंड कार्यक्रम के तहत स्कूल के नौवीं दसवीं ग्यारहवीं एवं बारहवीं के विद्यार्थियों को स्कूल के मैदान में खेलाने के लिए ले जाया गया था उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल के मैदान ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के समीप ओलदा में स्थित है जहां पर विद्यार्थी खेल रहे थे इस दरमियान एक छात्रा ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड के द्वारा फैलाए जा रहे दुर्गंध से अचानक बेहोश हो गई , रेवा सीट गंभीर रूप से बेहोश हो गई । जैसे स्कूल में लाया गया जब उसे पानी मरने के बाद भी होश नहीं आई तो उसे तत्काल स्कूल प्रबंधन की ओर से समीप में स्थित पश्चिम बंगाल के तपसिया ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया जहां उसका इलाज जारी है छात्रा को होश आ गई है। वह स्वास्थ्य बताया जा रहा है।

स्कूल के प्रधानाध्यापक देवदत्त साहू ने कहा कि ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के द्वारा भारी मात्रा में दुर्गंध फैलाया जा रहा है। जिससे हमारे स्कूल के विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है बच्चे बीच-बीच में उल्टी करने लगते हैं साथ ही आज छात्रा बेहोश हो गई है।छपरा रीवा सीट के पिता बनेश्वर सीट ने कहा कि ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी को बार-बार दुर्गंध कम करने की गुहार लगाए जाने के बाद भी वह अपने मनमानी पर उतारू उच्च हो गया है वह इस को स्थाई रूप से समाधान नहीं कर फैक्ट्री को चालू रखा गया है तथा दुर्गंध फैलाया जा रहा है जिससे आज मेरी बेटी इस दुर्गम से बेहोश हो गई थी उन्होंने कहा कि अगर ग्लोबस स्पीड लिमिटेड कंपनी के द्वारा इस दुर्गंध को बंद नहीं किया जाता है तो इस क्षेत्र के लोगों के लिए बीमारी का जड़ हो जाएगा।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि आज ग्लोबस स्प्रिट्स लिमिटेड कंपनी के दुर्गंधीत धुंआ से जयपुरा लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय की छात्रा बेहोश हो गई यह अत्यंत दुखद है। डॉ गोस्वामी ने कहा कि प्रशासन ग्लोबस स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी के द्वारा फैलाया जा रहे दुर्गंधीत धुआं को अविलंब रोके। फैक्ट्री लोगों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ ना करें। डॉ गोस्वामी ने कहा छात्रा को इस प्रकार की बेहोशी हुई कि उसे अस्पताल जाना पड़ा यह अत्यंत दुखद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *