बारामती महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई; एमवीए राज्य में 30-35 लोकसभा सीटें जीतेगी

Spread the love

पुणे: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि बारामती लोकसभा सीट की लड़ाई महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई है और दावा किया कि विपक्षी एमवीए राज्य की कुल 48 में से 30-35 संसदीय सीटें जीतेगी।पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने कहा कि सेना (यूबीटी) प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही खडकवासला में एक रैली करेंगे, जो बारामती निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 7 मई को मतदान होगा।

राकांपा (सपा), जो सेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा है, ने पुणे जिले के बारामती लोकसभा क्षेत्र से अपनी मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार की बेटी सुले का मुकाबला अपनी भाभी और राज्य के उपमुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है।राउत ने कहा, “महाराष्ट्र के सभी लोग पूरी तरह से सुप्रिया सुले के पीछे हैं और उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे। बारामती लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र के गौरव की लड़ाई है।”

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार पर “अपनी त्वचा बचाने” के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल होने का आरोप लगाया।

राउत ने दावा किया, ”अजित पवार पिछले लोकसभा चुनाव में मावल सीट पर अपने बेटे पार्थ की जीत सुनिश्चित नहीं कर सके और अब उनकी पत्नी की हार की प्रक्रिया शुरू हो गई है।”उन्होंने आगे दावा किया, “राहुल गांधी को देश में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और आप 4 जून (मतगणना के दिन) के बाद सरकार में बदलाव देखेंगे।”

सीएम शिंदे के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे ने कहा था कि वह अपनी पार्टी को कभी भी कांग्रेस नहीं बनने देंगे, राउत ने कहा, “जब इंदिरा गांधी संकट में थीं, बालासाहेब ने उनका समर्थन किया था। दोनों नेताओं के बीच मधुर संबंध थे। बालासाहेब ने ऐसा नहीं किया था।” कांग्रेस को समर्थन देने के लिए एक बार चुनाव लड़ा था।”

सेना (यूबीटी) नेता ने आरोप लगाया, “शिंदे उस पार्टी के चापलूस बन गए हैं जो महाराष्ट्र को कमजोर करना चाहती है और मराठी गौरव को चोट पहुंचाना चाहती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *