शहर के जवान उमेश सिंह को पुलवामा में लगी थी गोली , राज्य सरकार से कोई पूछने तक नही गया घर , स्वास्थ्य मंत्री हर हफ्ते आते है शहर लेकिन हाल जानना भी नहीं समझा जरूरी , डॉ संजय गिरी ने घर जाकर किया उपचार

Spread the love

जमशेदपुर:- जमशेदपुर के सोनारी के उमेश सिंह को देश के बॉर्डर पर पुलवामा में बीते 12 अगस्त को आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान बाएं पैर में गोली लग गई । जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय अस्पताल में उनका उपचार कराया गया और फिर सेना के एक जवान के साथ वे 26 अगस्त को जमशेदपुर पहुँचे। दुर्भाग्य की बात यह है कि  देश को दुश्मनों से बचाने वाले जवान को गोली लगने के बाद भी झारखंड सरकार के ओर से कोई उनका हाल जानने भी नहीं पहुंचा । उमेश सिंह के जमशेदपुर आने के पहले सरयू राय उनके सोनारी आवास पर गए थे और हर संभव मदद देने का वादा भी किया था लेकिन जवान उमेश सिंह कि क्या स्थिति है जमशेदपुर पहुँचने के बाद यह पूछने वाला कोई नहीं । उमेश सिंह बताते है कि अपनी ड्यूटी के दौरान सामने बिल्डिंग में रॉकेट लॉन्चर लिए हुए आतंकवादियों को देखा । जिसके बाद अपने साथियों पर हमला न हो इस बात का ध्यान रखते हुए ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी । इसी दौरान इनके बाएं पैर में गोली लग गई । जिसके बाद उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया । जमशेदपुर आने के बाद से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं पूर्व सैनिक सेवा परिषद के द्वारा देखभाल की जा रही है । लेकिन सरकार के ओर से कोई सुध लेने वाला नहीं है।

 

स्वास्थ्य मंत्री हर हफ्ते आते है शहर लेकिन जवान का हाल जानना महत्वपूर्ण नहीं समझा

 

ज्ञात हो कि राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर हर वक्त चिंतित रहने वाले सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता लगभग हर सप्ताह जमशेदपुर जरूर आते है लेकिन देश की रक्षा कर रहे जवान को गोली लगने के बाद उनके स्वास्थ्य की क्या स्थिति है यह जानना शायद उनके लिए भी महत्वपूर्ण नहीं रहा ।

बता दें कि उमेश सिंह तीन भाई है वे सबसे छोटे है बड़े भाई राजेश कुमार भी सीआरपीएफ में है जो पश्चिम बंगाल में स्थापित है और मंझला भाई राकेश कुमार सिंह कदमा थाने में एएसआई है ।

 

जानकारी होने पर डॉ संजय गिरी पहुँचे आवास , किया मरहम पट्टी

पैर में दर्द होने के वजह से इलाज कराने जाने में परेशानी होने की बात शहर के नामचीन चिकित्सक डॉ संजय गिरी को हुई। जिसके बाद अपने टीम के साथ उमेश सिंह के आवास सोनारी जाकर उनका मरहम पट्टी किया। डॉ संजय गिरी ने कहा कि एक तरफ जवान देश की रक्षा करते हुए गोली खा रहे है वही झारखंड सरकार को इस बात का कोई फर्क नही है यह दुःख की बात है। साथ ही डॉ संजय गिरी ने कहा कि परिवार के साथ किसी भी जरूरत में हमेशा साथ खड़े है। इस दौरान सम्पूर्ण मानवता कल्याण संघ के महासचिव अभिषेक गौतम , बिजेंद्र एवं राजेश भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *