IPL में आज पहला मैच मुंबई और दिल्ली के बीच:MI ने DC के खिलाफ 55% मुकाबले जीते; सूर्यकुमार यादव करेंगे वापसी

Spread the love

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- IPL 2024 में आज डबल हेडर यानी दो मुकाबले खेले जाएंगे। रविवार का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होगा। मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस 3 बजे होगा।

मुंबई इंडियंस इस सीजन एक भी मैच नहीं जीत सकी है। जबकि दिल्ली को इकलौती जीत CSK के खिलाफ विशाखापट्टनम में 20 रन से मिली। पॉइंट्स टेबल में दिल्ली 9वें नंबर पर और मुंबई आखिरी पायदान पर है।

तीन महीनों से चोटिल चल रहे मुंबई के बैटर सूर्यकुमार यादव वापसी के लिए तैयार है। इस शुक्रवार उन्होंने MI कैंप जॉइन किया और टीम के साथ प्रैक्टिस भी की।

हेड टु हेड में MI आगे

हेड टु हेड में MI का पलड़ा भारी है। अब तक IPL में दोनों टीमों के बीच कुल 33 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 दिल्ली ने जीते जबकि 18 में मुंबई को जीत मिली। वहीं, वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीम 9 बार खेल चुकी है। इसमे से MI 6 बार और दिल्ली 3 बार जीती हैं।

MI के ओपनर फेल, तिलक- मधवाल ने प्रभावित किया

ओपनिंग में रोहित शर्मा और ईशान किशन दोनों से बेहतर शुरुआत की उम्मीद लगाई जा रही है, लेकिन किसी ने भी अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बनाया है। हालांकि मिडिल ऑर्डर में तिलक वर्मा ने अपने प्रदर्शन से इम्प्रैस किया है। वे टीम के टॉप स्कोरर है।

दूसरी ओर सीजन में अपने पहले मैच में आकाश मधवाल का तीन विकेट ने बॉलिंग लाइनअप को नई ऊर्जा दी है। इस सीजन अपने पहले ही मैच में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट लिए।

DC के कप्तान पंत फॉर्म में

DC के लिए, वापसी करने वाले कप्तान ऋषभ पंत ने लगातार दो अर्द्धशतक के साथ शानदार फॉर्म दिखाया है, लेकिन उन्हें बल्लेबाजों में दूसरे बैटर्स का साथ नहीं मिल रहा। डेविड वार्नर (148 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (103) थोड़ा बेहतर रहे हैं। हालांकि इस मुकाबले में टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ से ज्यादा उम्मीद होगी, क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम उनका घरेलू मैदान है।

बॉलिंग में लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद ने इंम्प्रेस किया है। इस सीजन 6 विकेट ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *