जमीन घोटाले मामले में JMM नेता समेत चार को भेजा गया जेल, फर्जी डीड बनाने के मास्टर माइंड सद्दाम के इनपुट पर हुई कार्रवाई…

Spread the love

  रांची :- जमीन घोटाला मामले में ईडी ने जिन चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था,  उन्हें आज कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. आज बुधवार को ED की टीम अंतू तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद को लेकर रांची PMLA (प्रीवेन्शन ऑफ़ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) के विशेष कोर्ट के आवासीय कार्यालय पहुंची, जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मंगलवार को लंबी पूछताछ के बाद देर शाम ईडी सभी को ऑफिस लेकर पहुंची थी, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. ED ने इन सभी को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े लैंड स्कैम केस में गिरफ्तार किया है.

एजेंसी ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके खिलाफ कई पुख्ता सबूत भी मिले हैं. प्रियरंजन सहाय और बिपिन सिंह के  ठिकानों पर ED पिछले वर्ष भी छापेमारी कर चुकी है. छापेमारी में कई दस्तावेज और डिजिटल सामान बरामद किये गये थे. एजेंसी ने पिछले दिनों फर्जी डीड बनाने के मास्टर माइंड मोहम्मद सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी जिसमें उसने कई अहम जानकारी ED को दी थी,  जिसके आधार पर इन अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. एजेंसी ने सभी आरोपियों से पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमांड मांगी है,  जिस पर गुरुवार को बहस होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *