बकरीद पर्व को लेकर हुई शांति समिति की बैठक,एसडीएम ने दिए कई निर्देश

Spread the love

बिक्रमगंज(रोहतास):  बकरीद पर्व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर बिक्रमगंज थानाध्यक्ष कक्ष में एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल की अध्यक्षता में रविवार की शाम शांति समिति की बैठक आयोजित की गई । बैठक में बिक्रमगंज नगर सभापति, स्थानीय थाना के पुलिस अधिकारी , जनप्रतिनिधि , शांति समिति सदस्य समेत दोनों समुदाय के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे । बैठक के दौरान एसडीएम श्री पाल ने लोगों से बकरीद पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की । पर्व के दौरान किसी भी सूरत में सामाजिक माहौल खराब न हो इसके लिए असामाजिक तत्वों और सोशल मीडिया पर अनुमंडल प्रशासन की पैनी नजर रहेगी । सोशल मीडिया पर किसी तरह की आपतिजनक पोस्ट किया गया , तो पोस्ट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

श्री पाल ने लोगों से किसी तरह के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कही है । अगर किसी प्रकार की सूचना मिलती है , तो अविलम्ब प्रशासन को इसकी जानकारी दें । बकरीद पर्व को लेकर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था रहेगा । दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती रहेगी और पूरी सर्तकता बरती जाएगी, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो । बैठक में उपस्थित लोगों ने बारी-बारी से अपने-अपने सुझाव दिए और शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार को संपन्न कराने का भरोसा दिया । बैठक के दौरान शांति समिति सदस्य मोहम्मद अयूब खान ने इस प्रचंड गर्मी में मस्जिद के आसपास पानी के लिए टैंकर की व्यवस्था कराने की बातें कही । साथ ही साथ बिक्रमगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने नवनिर्वाचित नगर सभापति मनोरंजन सिंह से कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के अंदर असमाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे को स्थानीय शहर के मुख्य मार्गों एवं चौक-चौराहे पर लगाया जाय । ताकि शहर में हो रहे घटना व दुर्घटना को रोका जा सके ।

साथ ही साथ अन्य सदस्यों ने नगर की साफ-सफाई पर भी ध्यान देने की बातें कही । तत्पश्चात बैठक के दौरान एसडीएम ने थानाध्यक्ष को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय शहर में प्रत्येक दिन असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए वाहन जांच करने को कहा । साथ ही साथ उन्होंने यह भी कह डाला कि एक ही बाइक पर ट्रिपल लोडिंग कर बाइक सवार लगातार सड़कों पर सरपट दौड़ते हुए नजर आ रहे है,जो दुर्घटना के शिकार हो जा रहे है , खासतौर से वैसे लोगों को दंडित करें , इसमें किसी तरह की कोताही नही होनी चाहिए । मौके पर जसीम बाबा ,मदन वैश्य , डॉ अमरेंद्र मिश्रा , राजू सिंह ,बबन सिंह यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *