चुनावी निरंकुश देश नहीं बनेगा’: टीओआई से पीएम मोदी

Spread the love

दिवाकर, अखिलेश सिंह और सिद्धार्थ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कई गर्म विषयों पर बोलने के लिए अपने अत्यधिक चुनावी अभियान से समय निकाला।दूसरे दौर के मतदान के बाद बात करते हुए, आत्मविश्वास से भरे पीएम ने कहा कि एनडीए 400+ के लक्ष्य को पार करने की राह पर है, जबकि बीजेपी 370 के आंकड़े तक पहुंच रही है – यह लक्ष्य उनकी पार्टी ने अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण से जुड़ी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया था।

टीओआई: दो दौर के मतदान के बाद आपका आकलन क्या है? क्या आपको अब भी 400 का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है?

पीएम मोदी: मैंने इससे भी ज्यादा काम किया है चुनाव की घोषणा के बाद अब तक 70 रैलियां और रोड शो। मैं जहां भी गया हूं, मैंने प्यार, स्नेह और समर्थन का अभूतपूर्व प्रदर्शन देखा है।यह लोगों का समर्थन है जो हमें विश्वास दिलाता है कि हम 400 का आंकड़ा पार करने की राह पर हैं। लोगों ने देखा है कि हम क्या कर सकते हैं और हमारा मानना है कि लोग बेहतर कल चाहते हैं, और वे जानते हैं कि भाजपा के लिए वोट का मतलब विकास के लिए वोट है।

दो चरणों के मतदान के बाद विपक्ष हताश और निराश है। पहले चरण में यह बाहर थी और दूसरे चरण के बाद यह बाहर हो गयी है। हमारे लिए, हम 400 सीटें जीतना चाहते हैं इसका एक मुख्य कारण हमारे देश में एससीएस, एसटी और ओबीसी के अधिकारों की रक्षा करना है। हम प्रचंड बहुमत चाहते हैं ताकि उनका आरक्षण और अधिकार छीनकर अपने वोट बैंक को देने की विपक्ष की नापाक साजिशें नाकाम हो जाएं।

लेकिन विपक्ष का कहना है कि आप सुपर बहुमत का लक्ष्य रख रहे हैं क्योंकि आप संविधान बदलना चाहते हैं?

यह विडम्बना है कि जिन लोगों ने सबसे ज्यादा बार संविधान बदला, वे कह रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे। लेकिन ऐसा सवाल पूछने से पहले आपको मेरे ट्रैक रिकॉर्ड का विश्लेषण करना चाहिए. आपको मेरे सीएम बनने के बाद से मेरे काम और कार्यों का अध्ययन करना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या आपको मेरे द्वारा किया गया कोई ऐसा काम मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *