तुरंत बंद हों सिंगापुर से हवाई सेवाएं, कोरोना का नया वेरिएंट बच्चों के लिए है बहुत खतरनाक :  अरविंद केजरीवाल

Spread the love

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर अभी भारत में पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, लेकिन विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी जारी कर दी है, जो कि बच्चों को सबसे अधिक संक्रमित कर सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि सिंगापुर से आने-जाने वाली फ्लाइट्स तुरंत बंद की जाएं. उन्होंने सिंगापुर से वेरिएंट B.1.617 कोरोना वायरस के दूसरे वेरिएंट को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है.

उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता पर काम चलरहा है. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि  सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, इसलिए तुरंत बंद हों फ्लाइट्स सेवा,  भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है.

आपको बता दे की सिंगापुर में कोरोना का नया वेरिएंट का कहर देखने को मिल रहा है, जो कि बच्चों को अपना शिकार बना रहा है. रविवार को वहां पर 38 लोग कोरोना संक्रमित मिले, जिसमें से अधिकतर बच्चे थे. सिंगापुर की सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान कर दिया है. सरकार का ये फैसला बुधवार से लागू हो जाएगा. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *