जमशेदपुर के लोकप्रिय समाजसेवी एवं शिक्षाविद पारस नाथ मिश्रा नेपाल में हुए सम्मानित,

Spread the love

जमशेदपुर :- लोकप्रिय समाजसेवी और शिक्षविद पारस नाथ मिश्रा को नेपाल के जानकी मंदिर के महंत  तपेश्वर दास द्वारा सामाजिक कार्यो के लिए अंगवस्त्र देकर समानित किया और जनसेवा का कार्य के लिए आशीर्वाद दिया । सुभाष युवा मंच के अध्यक्ष और राज्यपर्वेक्षण बोर्ड के सदस्य  पारस नाथ मिश्रा ने जनकनंदिनी माता सीता के मंदिर का दर्शन कर पूजा अर्चना की । महन्थ  तपेश्वर दास ने पारस नाथ मिश्रा को सीताराम अंकित अंगवस्त्र ओढ़ा कर संम्मानित करते हुए भविष्य में भी और तेजी से जनहित के कार्य करने का आशीर्वाद दिया । पारस नाथ मिश्रा ने महन्त  तपेश्वर दास जी को झारखंड आने का आमंत्रण दिया और आग्रह किया कि झारखंड में एक बार युवाओ अपना आशीर्वाद दें ।
महंत  तपेश्वर दास ने आनंद भोज और सुभाष युवा मंच द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो की प्रशंसा करते हुए इसे अनवरत करते रहने का आशीर्वाद दिया । उन्होंने कहा कि जनसेवा से ईश्वर प्रसन्न होते है ।
ज्ञात हो नेपाल के जनकपुर में माता सीता का भव्य मंदिर टिक्कम गढ़ की महारानी ने 1911 में बनवाया था । त्रेता युग मे माता सीता जनकपुर में विवाह से पूर्व रहती थी । अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण में जनकपुर के सीता मंदिर से मिट्टी ले जाया गया है और साथ ही साथ महंत तपेश्वर दास जी को भी वहां आमंत्रित किया गया था । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी भी पूर्व में जानकी मंदिर का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किये है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *