उपायुक्त द्वारा ITDA कार्यालय का किया गया औचक निरीक्षण, ड्यूटी ऑवर में गायब पाये गए कर्मियों पर जताई नाराजगी, विभागीय योजनाओं में प्रगति की कि समीक्षा

Spread the love

जमशेदपुर :  उपायुक्त विजया जाधव द्वारा ITDA कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों की दैनिक उपस्थिति बायोमीट्रिक से बन रही है या नहीं इसकी जानकारी ली । कुछ कर्मचारी मौके से गायब पाये गए जिसपर उपायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए ड्यूटी ऑवर में अनिवार्य रूप से कार्यालय में ही रहने के निर्देश दिए । उपायुक्त ने कहा कि तय समय के अनुसार ही सभी कर्मी कार्यालय में प्रवेश करें, साथ ही निर्धारित समय से पहले कोई भी कर्मी कार्यालय न छोड़ें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी कर्मचारियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। कार्यालय परिसर में साफ-सफाई रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिस कार्यालय में हम पूरा दिन बिताते हैं उस परिसर की साफ-सफाई सभी की नैतिक जिम्मेवारी है । उपायुक्त द्वारा लंबे समय से ITDA कार्यालय में जमे कुछ कर्मचारियों का स्थानांतरण भी दूसरे विभागों में किया गया है। संबंधित कर्मियों ने स्थानांतरित विभाग में योगदान दिया या नहीं इसकी जानकारी ली, कुछ को मौके पर ही तत्काल योगदान देने के निर्देश दिए । ITDA में प्रतिनियुक्त कर्मियों ने योगदान दिया या नहीं इसकी भी जानकारी ली ।

उपायुक्त द्वारा ITDA अंतर्गत संचालित आधारभूत संरचना निर्माण एवं कल्याण के योजनाओं की समीक्षा की गई । एससी-एसटी हॉस्टल जीर्णोद्धार क्यों नहीं हुआ, राशि खाते में क्यों पड़ी है इसपर कार्यपालक अभियंता से जानकारी मांगी । प्री मैट्रिक, पोस्टमैट्रिक, अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना (चिकित्सा अनुदान), मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, बिरसा आवास निर्माण योजना, पीवीटीजी ग्राम उत्थान योजना, धुमकड़िया भवन निर्माण योजना, कल्याण विभागीय आवासीय विद्यालयों/ छात्रावासों की मरम्मति एवं जीर्णोद्धार, विशेष केन्द्रीय सहायता अन्तर्गत (स्पेशल सेन्ट्रल असिस्टेंस टू ट्राइबल सब प्लान) योजना इत्यादि की विस्तार से समीक्षा कर योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में निदेशक डीआरडीए  सौरभ सिन्हा, कार्यापालक अभियंता  राजेश रजक,  आर. के मुरारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *