आज फिर जमशेदपुर समेत कई जिले में आंधी-बारिश संभावना

Spread the love

जमशेदपुर : रांची मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि 16 मई को दिन के 2 से लेकर शाम 5 बजे के बीच फिर आंधी और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार पर तेज हवायें चल सकती है. इस बीच मेघ गर्जन के साथ वज्रपात और बारिश होने के भी आसार हैं.

इन जिले में हो सकती है बारिश

पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, खुंटी, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, सिमडेगा आदि जिले में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की गय है. 17 मई को भी राज्य के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं पर गर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

18 मई को वज्रपात के साथ हो सकती है बारिश

18 मई को राज्य के पूर्वी भागों में कहीं-कहीं पर गर्जन और वज्रपात के साथ हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है. सतही हवा भी चल सकती है. 19 और 20 मई को राज्य के पूर्वी और निकटवर्ती भागों में कहीं-कहीं पर गर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इस बीच 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से सतही हवा भी चलने के संकेत दिये गये हैं. 21 और 22 मई को राज्य के पूर्वी और निकटवर्ती भागों में हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने दी है चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से बदलते मौसम को लेकर आम लोगों को चेतावनी दी गयी है. बदल रहे मौसम में सर्तक और सावधान रहने के लिये कहा गया है. सुरक्षित स्थान में शरण लेने को कहा गया है. बिजली के खंभों से दूर रहने के लिये कहा गया है. किसान को अपने खेतों में नहीं जाने की सलाह दी गयी है. मौसम के सामान्य होने तक किसानों को खेतों में नहीं जाने चेतावनी दी गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *