यूपी में बसपा ने तीन और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, तीन बदले

Spread the love

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, जिसमें उसने राज्य की तीन और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, जबकि अन्य तीन सीटों पर उसने पहले घोषित उम्मीदवारों को बदल दिया। पार्टी ने गुरुवार को जारी उम्मीदवारों की ग्यारहवीं सूची में गोंडा, कैसरगंज और बाराबंकी (एससी) सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

गोंडा और कैसरगंज में पार्टी ने ब्राह्मण उम्मीदवार उतारे हैं. सौरभ कुमार मिश्रा और नरेंद्र पांडे क्रमशः गोंडा और कैसरगंज सीटों से चुनाव लड़ेंगे। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बाराबंकी सीट पर बसपा से शिव कुमार दोहरे मैदान में होंगे।

गोंडा में मौजूदा बीजेपी सांसद कीर्ति वर्धन सिंह तीसरी बार मैदान में हैं जबकि समाजवादी पार्टी ने श्रेया वर्मा को मैदान में उतारा है।बाराबंकी में बीजेपी की ओर से राजरानी रावत मैदान में हैं जबकि कांग्रेस ने तनुज पुनिया को मैदान में उतारा है।

जिन तीन सीटों पर पार्टी ने पहले घोषित उम्मीदवारों को बदल दिया, वे हैं संत कबीर नगर, आज़मगढ़ और डुमरियागंज।

आज़मगढ़ में, यह कांग्रेस दलबदलू सबीहा अंसारी थीं, जिन्हें पार्टी ने मैदान में उतारा था। गुरुवार को उनकी जगह मशूद अहमद को नियुक्त किया गया। संत कबीर नगर में सैयद दानिश की जगह नदीम अशरफ को टिकट दिया गया है।

आज़मगढ़ में बसपा दो बार प्रत्याशी बदल चुकी है।पार्टी ने शुरुआत में अपने पूर्व यूपी प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा था, लेकिन फिर उनकी जगह अंसारी को ले लिया।

डुमरियागंज में ख्वाजा शम्सुद्दीन की जगह मोहम्मद नदीम मिर्जा चुनाव लड़ेंगे, जिन्हें पार्टी ने पहले मैदान में उतारा था।

बसपा ने अभी तक कुशीनगर, देवरिया, श्रावस्ती, बांसगांव (एससी) और इलाहाबाद लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

इस बीच, बसपा ने लखनऊ पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से आलोक कुशवाहा को मैदान में उतारा है, जहां भाजपा विधायक आशुतोष टोंडो की मृत्यु के कारण उपचुनाव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *