यूपी में सीएनजी और पीएनजी के दाम में बढ़ोतरी से महंगाई को लगा तड़का, सीएनजी 5 रुपये तो पीएन

Spread the love

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में रविवार को सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई। सीएनजी में 5 रुपये तो पीएनजी की दरों में 4.75 रुपये प्रति किलो ग्राम की वृद्धि हुई है। घरेलू गैस और पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेलते हुए आम आदमी को सीएनजी और पीएनजी की दरों ने एक बार फिर बोझ डाल दिया।

लखनऊ सहित पांच शहरों में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने रविवार को सीएनजी की दरों में 5 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। इस तरह अब सीएनजी लखनऊ में 96.10 रुपये में मिलेगी। वहीं पीएनजी अब 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 56.20 रुपये प्रति क्यूबिक स्टैंडर्ड मीटर मिलेगी। आंकड़ों की बात करें तो गत दिसंबर से अब तक सीएनजी की दरों में 25 रूपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। उसके बाद से लगातार अंतरराष्ट्रीय कीमतों के बढ़ने के कारण दरों में इजाफा किया जा रहा है।

सीएनजी की दरों में बढ़ने से जहां एक तरफ जहां निजी कंपनियों ने और टैक्सी चालकों ने किराए में बढ़ोतरी कर दी है वहीं निजी वाहनों में सीएनजी का इस्तेमाल करने वाले भी मुश्किल में पड़ गए हैं। सीएनजी की तरह ही एलपीजी के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। ग्रीन गैस लिमिटेड के एमडी जेपी सिंह का कहना है कि सीएनजी की खरीद और आपूर्ति की कीमतों में खासा अंतर है अंतरराष्ट्रीय कीमतों में बढ़ोतरी के कारण ही सीएनजी की दरों में बढ़ोतरी करना हमारी मजबूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *