DoT फिर से धोनी के नाम पर घोटाला करना चाहता है लोगों से खास अपील!

Spread the love

DoT (दूरसंचार विभाग) ने लोगों को भारतीय क्रिकेटर टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर धोखाधड़ी के प्रति आगाह किया है। दूरसंचार विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे भ्रामक पोस्ट पर ध्यान न दें और साइबर अपराधी के जाल में न फंसें। आईपीएल 2024 खेल रहे भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम का सहारा लेकर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं। इस पोस्ट के वायरल होने के बाद दूरसंचार विभाग ने यूजर्स से खास अपील की है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें यूजरनेम महेंद्र सिंह धोनी (माही 77 आई2) से यूजर्स को डायरेक्ट मैसेज भेजा जा रहा है। संदेश में खुद को धोनी बताने वाला धोखेबाज लोगों को बता रहा है कि वह रांची के बाहरी इलाके में है और अपना बटुआ भूल गया है। क्या आप उसे 600 फ़ोन पे दे सकते हैं ताकि वह बस से अपने घर जा सके।धोनी लोगों से यह भी कह रहे हैं कि वह घर पहुंचकर पैसे लौटा देंगे।

इतना ही नहीं धोखाधड़ी करने वाले विक्रेता ने लोगों को फंसाने के लिए क्रिकेटर की एक फोटो भी पोस्ट की और लिखा कि मेरी सेल्फी इस बात का सबूत है। साथ ही आईपीएल में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स का थीम सॉन्ग व्हिसल पोडु भी मैसेज में भेजा गया है।

दूरसंचार विभाग ने लोगों से हाल ही में लॉन्च किए गए चक्षु पोर्टल पर साइबर धोखाधड़ी से संबंधित किसी भी शिकायत की रिपोर्ट करने को कहा है। पिछले एक महीने में इस पोर्टल पर 100000 से ज्यादा ऑनलाइन घोटालों की शिकायत की गई है। इतना ही नहीं पिछले दिनों दूरसंचार विभाग ने दिल्ली आने वाली कंपनियों को इस पोर्टल के जरिए 1000 से ज्यादा मोबाइल नंबरों को ब्लॉक करने का निर्देश जारी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *